Monday, September 23

रेल डीएसपी पंकज कुमार ने किया रक्सौल स्टेशन का नीरिक्षण,पर्व को ले कर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

रक्सौल।( vor desk )।दीपावली व छठ पर्व को ले कर रेल प्रशासन एलर्ट मोड में दिख रहा है।रेल व रेल यात्रियों की सुरक्षा को ले कर मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के डीएसपी पकंज कुमार ने बुधवार को रक्सौल रेलवे स्टेशन पहुंच कर निरीक्षण किया।साथ ही अधिकारियों व जवानों को सुरक्षा को बढ़ाने के लिए निर्देश देते हुए हर पल मुस्तैद रहने को कहा।उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने की वजह से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।राजकीय रेल पुलिस,रेल सुरक्षा बल व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से बेहतर ताल मेल रखने के साथ मिल जुल कर कार्य करना है,ताकि,कोई चूक न हो।

इस दौरान पार्सल कार्यालय, रेल यार्ड, रेलवे पार्क, फूड प्लाजा का निरीक्षण किया।जहां साफ -सफाई को देख कर प्रशंसा की।
स्वच्छ रक्सौल के सेवा व स्वच्छता कार्य और भारत विकास परिषद की रेलवे पार्क के संरक्षण-सम्वर्धन की तारीफ करते हुए कहा कि समाजिक संगठन व नागरिको के सहयोग से बेहतरी है।उन्होंने कहा कि अब जब भी आएंगे रक्सौल के लिए यादगार उपहार जरूर लाएंगे ।

इस दौरान प्रयास संस्था की आरती कुमारी के साथ मुलाकात में मानव व बाल तस्करी रोकने की दिशा में निरन्तर जागरूकता अभियान चलाने पर बल दिया।

उन्होंने रेलवे भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत को ले कर रेलवे सड़क का नीरिक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।

इस बीच उन्होंने राजकीय रेल थाना का नीरिक्षण किया और बैठक की।जिंसमे लंबित मामलों की समीक्षा की।कांडों के त्वरित निष्पादन के निर्देश दिये।उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षा हमारी जिम्मेवारी है।पॉकेटमारों व नशा खुरानी गिरोह के सदस्यों से सख्ती से निपटना है।संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखनी है और शराब,मादक पदार्थ की तस्करी पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाना है।साथ ही बुजुर्ग व असहाय यात्रियों की हर सम्भव मदद करनी है।

इस मौके पर आरपीएफ कमांडेट अंशुमान त्रिपाठी, आरपीएफ इंचार्ज ऋतुराज कश्यप, जीआरपी प्रभारी पंकज कुमार दास समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!