Monday, September 23

आदापुर प्रखण्ड :17 पंचायत में 16 में नए चेहरे बने मुखिया, जिला पार्षद बनी उमरावती व रूबी!

आदापुर।( vor desk )।आदापुर प्रखंड की जनता ने पंचायत चुनाव में नए चेहरे को तरजीह दिया और पुराने चेहरे पूरी तरह नकार दिए गए है।कुल 17 पंचायतों में हुए चुनाव में भेड़िहारी पंचायत की निवर्तमान मुखिया सुंदरम देवी को छोड़ किसी अन्य की पुनर्वापसी नही हो सकी है।

वही जिला परिषद की दोनों सीटों पर भी जनता ने बदलाव को ही मौका दिया है और वामपंथी नेता रहे सुरेंद्र पटेल की पत्नी उमरावती देवी जिला परिषद क्षेत्र संख्या-11 से अपने निकटतम प्रत्याशी

निवर्तमान पार्षद तनजिला खातून को हराकर विजयी हुई है,जबकि

जिला परिषद क्षेत्र संख्या-12 से राजद नेता रमेश कुमार सिंह की पत्नी रूबी देवी अपने निकटतम प्रत्याशी शबनम खातून को परास्त करके निर्वाचित घोषित हुई है।इधर,भारी उलटफेर के बीच भेडियारी पंचायत से सुन्दरम देवी अपनी मुखिया पद बचाने में सफल रहीं है। वही, प्रखंड प्रमुख लालबून नेशा चुनाव हार गयी है।

वहीं नकरदेई पंचायत से सरपंच पद पर ललिता देवी व सिरिसिया कला से लालबाबू मियां तीसरी बार चुनाव जीत कर हैट्रिक लगाने में सफल रहे है। जानकारी के मुताबिक,नकरदेई पंचायत से मुखिया पद के लिए राजद के जिला महासचिव रामएकबाल राय ने अपने निकटम प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया अनिल कुमार गिरी उर्फ बच्चा गिरी को हरा मुखिया पद हासिल करने में सफल रहे है।वहीं, भवानीपुर से पन्नालाल प्रसाद ने हीरालाल प्रसाद को हरा विजयी घोषित हुए है।

श्यामपुर पंचायत से मंजू देवी, हरपुर से सुमीर कुमार, बरवा से सोना बैठा, बेलवा से जितेन्द्र सिंह, गम्हरिया कला से भगवंती देवी, लक्ष्मीपुर पोखरिया से कलावती देवी, आध्रा से समीमा खातून, मझरिया से सुम्बुल ताहिरा, सिरिसिया कला से जाफर अली, दुबहा से कुंती देवी, औरैया से अकबर देवान,. कोरैया से शकुंतला देवी, बखरी से अख्तर आलम व मुर्तिया से कलमा खातून ,चुनाव जीत गयी है।

वहीं समिति के लिए नकरदेई से ललिता देवी, हरपुर से सबरून खातून,भवानीपुर दक्षिणी से सोनी देवी, उत्तरी से ज्योति पटेल, श्यामपुर से असगरी खातून,बरवा से रमेश कुमार,बेलवा से सेयाजुल मियां,गम्हरिया कला से नगीना प्रसाद व रहीम अंसारी, आंध्रा से जुबैन नेशा,मझरिया से उज्वल पटेल, सिरिसिया कला से रबीना खातून,औरैया से सायमा खातून,भेडिहारी से महम्मद असलम,डूबहां से मंजू देवी व शोभा देवी,लक्ष्मीपुर पोखरिया से मधु कुमारी,मूर्तिया से अजित कुमार,कोरैया से निर्मला देवी,बखरी से नसीमा प्रवीण चुनाव जीत गयी है।

इस आशय की पुष्टि बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने किया है।( रिपोर्ट:एम.राम )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!