Monday, October 7

आदापुर प्रखण्ड में शांतिपूर्ण ढंग से पंचायत चुनाव सम्पन्न,मतगणना के इंतजार के बीच प्रत्याशियों की धड़कने बढ़ी!

आदापुर।(vor desk )।पंचायत चुनाव के पांचवे चरण के तहत स्थानीय प्रखंड क्षेत्र में रविवार को मतदान भयमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया। इस दौरान जहां प्रशासन के कड़ी चौकसी के बदौलत कहीं से भी किसी तरह की चुनावी हिंसा नही हुई। खुद अनुमण्डल पदाधिकारी सह अनुमण्डल निर्वाची पदाधिकारी आरती व एएसपी चन्द्र प्रकाश मोनिटरिंग कर रहे थे।

पांचवे चरण के चुनाव को ले कर जहां नेपाल से लगी सीमा सील रही,वहीं,मौसम ने भी साथ दिया।

कोरोना गाइड लाइन के अनुपालन पर जोर के बीच उत्साहित मतदाताओं ने जम कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।कई जगह तो लंबी लाइन व ठेलम ठेल भीड़ दिखी।

अनेको बूथ पर महिला वोटरों के लिए पुरूष वोटरों ने इंतजार करना उचित समझा और सब्र के साथ अपनी बारी की प्रतीक्षा की।

‘गांव की सरकार’ बनाने को ले कर मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखा गया।युवा वोटर भी काफी उत्साहित दिखे,तो महिला वोटरों की भागीदारी चढ़ बढ़ कर रही।पहली बार मतदान करने पहुंचे युवक -युवतियों ने वोट देने के बाद सेल्फी बनाते नजर आए।दिव्यांग व वृद्ध मतदाताओं ने भी अपने मताधिकार का उपयोग पूरे उत्साह से किया।

मतदान प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व ही विभिन्न गांवों के बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लग गई थी। इस दौरान कुछ जगहों पर ईवीएम में आई मामूली गड़बड़ी को तत्क्षण ठीक कर कुछ ही मिनटों में मतदान सुचारू करा लिया गया। ऐसे में प्रशासनिक सक्रियता के कारण सभी बूथों पर ससमय व बिल्कुल ही शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कार्य जारी था।

अनुमण्डल निर्वाची पदाधिकारी सुश्री आरती ने बताया कि आदापुर प्रखण्ड में 73.79 प्रतिशत मतदान हुआ है।कुल 237 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ।सभी पर बायोमेट्रिक कार्यरत था।

वहीं,इस बाबत बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि प्रखंड में मतदान कार्य देर शाम तक चला है। इधर मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जिले से आये वरीय अधिकारियों ने संतोष व्यक्त करते हुए चुनाव कार्य मे जुटे अनुमण्डल के अवर निर्वाची पदाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह, बीडीओ सुनील कुमार, सीओ संजय कुमार झा सहित सभी अधिकारियों व कर्मियों के कार्यो की सराहना की। इस दौरान जिले से आये प्रेक्षक के तौर पर अरुण कुमार मिश्रा, सुपर जोनल मजिस्ट्रेट अनिल कुमार व संजय कुमार के अलावा प्रखंड के 17 पंचायतों में बतौर सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में विभिन्न प्रखंडों से आये पदाधिकारियों के द्वारा लगातार बूथों का निरीक्षण जारी रहा रहा। दूसरी ओर सुरक्षा के मद्देनजर थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने स्वयं सुरक्षा बलों के साथ विभिन्न बूथों का निरीक्षण के साथ असामाजिक तत्वों की खोज खबर लेते देखे गए।

वहीं धीमी गति से पोलिंग हो रहे औरैया पंचायत के लालाछपरा गांव स्थित बूथ संख्या 189, 190 पर पहुंची सेक्टर मजिस्ट्रेट रीमा कुमारी ने स्वयं मौजूद होकर मतदान कार्य को गति दी।

श्यामपुर बाजार स्थित मध्यविद्याल के मॉडल बूथ संख्या 50 व 51 पर मौजूद चिकित्सकों की टीम ने मतदाताओं की कोविड जांच के साथ ही अब तक वैक्सीन से वंचितों का वैक्सिनेशन भी किया गया।


इस बीच,लक्ष्मीपुर-पोखरिया स्थित मतदान केंद्र संख्या 102 पर ईवीएम में लाल बत्ती नही जलने की शिकायत पर कहासुनी की सूचना मिली।तो,नकरदेई पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 6 में मतदान हेतु रूम का ताला नही खुलने से उसे तोड़ना पड़ा,तब मतदान चालू हुआ।हरपुर पंचायत के बूथ संख्या 19,20,21,22 के पास आचार संहिता उल्लंघन करते हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने अपने अपने चुनाव चिन्ह को ले कर चुनाव प्रचार करते दिखे,जिसकी शिकायत पर पुलिस सख्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!