Monday, October 7

पंचायत चुनाव:आदापुर प्रखण्ड के 237 बूथों पर होगा मतदान, बॉर्डर सील,सुरक्षा गश्त तेज!

रक्सौल।(vor desk )।अनुमण्डल के आदापुर-प्रखण्ड क्षेत्र के कुल 17 पंचायतों में रविवार को पांचवें चरण के पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन मुस्तैद है।नेपाल से लगे बॉर्डर को सील कर दिया गया है।सुरक्षा बंदोबस्त कड़ी कर दी गई है।एसडीओ सह अनुमण्डल निर्वाची पदाधिकारी आरती व एएसपी चन्द्र प्रकाश मोनिटरिंग खुद मोनिटरिंग में हैं।


।राज्य चुनाव आयोग के निर्देश पर क्षेत्र में रविवार को निषेधाज्ञा लागू रहेगा।इस दौरान किसी प्रकार के नीजी या भाड़े के वाहन संचालित नही होंगे।


बताया गया है कि आदापुर से लगे नेपाल के मटिअर्वा,सन्हौला,महुअवा, कोरैया-अमवा,मुशहरवा,घोड़ासहन,बेलदरवा आदि बोर्डरों को सील करने के साथ ही जॉइंट पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। सुरक्षा दृष्टिकोण से प्रखण्ड के 237 बूथों पर मतदानकर्मियों के साथ ही पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया।आदापुर के प्रमुख सड़को पर सुरक्षा गश्त तेज है।पुलिस प्रत्येक संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की तलाशी कर रही है।आदापुर, नकरदेई,हरपुर,महुअवा,दरपा आदि थानों की पुलिस भी सतर्क है।पुलिस प्रत्याशियों की गतिविधियों को लेकर भी चौंकना है।इस बाबत थानाध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया कि क्षेत्र में निष्पक्ष,भय मुक्त व शांतिपूर्ण ढंग से सतर्कता के बीच चुनाव संपन्न कराए जाने के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार है।किसी प्रकार की अवैध गतिविधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित होगी।

आदापुर प्रखण्ड में 237 बूथ पर होगा मतदान,तैयारी पूरी:

आदापुर प्रखण्ड क्षेत्र में कुल 237 बूथ बनाये गए है,इसमें दस चलन्त बूथ शामिल है।वही,आदापुर प्रखण्ड जिला परिषद क्षेत्र संख्या-11 में सर्वाधिक 20 प्रत्याशी होने से दो ईवीएम के प्रयोग किये जायेंगे,जबकि आदापुर प्रखण्ड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या-12 के लिए 15 प्रत्याशी मैदान में खड़े है जबकि 17 मुखिया व सरपंच पद के लिए क्रमशः 159 व 117,पंचायत समिति सदस्य के कुल 23 पदों के लिए 169,वार्ड सदस्य व वार्ड पंचों के 227-227 पदों के लिए क्रमशः 1280 व 437 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए है।

इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला प्रखण्ड के एक लाख छतीस हज़ार दो सौ अस्सी मतदाता करेंगे,जिसमें गम्हरिया कला वार्ड सं.-10,अंधरा वार्ड-7,बेलवा के वार्ड सं.-पांच व औरैया के वार्ड सं.-सात के एक-एक थर्ड जेंडर मतदाता भी अपने मत का प्रयोग करेंगे।इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए है।

इस आशय की पुष्टि करते हुए बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर सभी मतदानकर्मियों को बूथों तक पहुंचा दिया गया है। प्रत्येक बूथों पर चुनाव के लिए आवश्यक सुविधाओं सहित सामग्रियों को उपलब्ध करा दिया गया है।

कोई शिकायत हो तो कॉल करें:

एसडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी आरती ने पंचायत आम निर्वाचन 2021 संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत/सुझाव के लिए नंबर जारी किया है।कोई सूचना शिकायत हो तो ऊक्त नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं।
9264457295, 9031085596, 9031085597, 9031085598

( रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!