Monday, October 7

नेपाल में पिकिनिक पर गए मोतिहारी के तीन लोगों की मौत,मचा कोहराम


बॉर्डर खुलते ही पिकनिक मनाने जाना पड़ा महंगा

रक्सौल।( vor desk )।नेपाल सुलभ व सस्ता पर्यटकीय स्थल है।इस कारण मस्ती के लिए भारतीय पर्यटकों का आकर्षण नेपाल के प्रति बना रहता है।कोविड संक्रमण की वजह से डेढ़ वर्षो बाद बॉर्डर खुलने के बाद वहां टूर पर जाने की होड़ लगी हुई है।शराब -शबाब-कबाब के लिए बिहार व यूपी आदि राज्यो समेत सीमाइ इलाके से लोग बड़ी संख्या में नेपाल पहुंच रहे हैं।

इसी क्रम में पूर्वी चंपारण के मोतिहारी के तीन युवक अपने बी आर 06क्यू4141 नम्बर की भारतीय वाहन से दशहरा में नेपाल घूमने गए थे। इस बीच,सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई।तीनो मित्र थे।

शुक्रवार की देर रात 11 बजे के लगभग में बीरगंज- पथलैया सड़क खण्ड अंतर्गत बारा जिला के नीतिनपुर चौक के पास नेपाली टैंकर ना 3 ख 7549 से भिड़ंत में उनके कार के परखच्चे उड़ गए।

दुर्घटना में भारतीय कार पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। जिंसमे सवार चालक सहित 34 वर्षीय राजन सर्राफ,25 वर्षीय सूरज प्रसाद एव 27 वर्षीय कृत सिंह की मौत हो गई है। नेपाली टैंकर चालक घटना के बाद पुलिस की पकड़ से बाहर है।जबकि, टैंकर को नियंत्रण में ले लिया गया है।
इस संबंध में बारा जिला के एसपी दिपेंद्र शाही ने बताया कि विगत 18 माह के बाद सीमा आम जन के लिए खुला है ।जिस वजह से भारत से बड़ी संख्या में पर्यटक नेपाल आ रहे है ।पर बिहार में शराब बंदी होने से कई अपने पर काबू नही रख पा रहे है। जिससे सड़क दुर्घटना बढ़ गया है।उन्होंने बताया कि मामले की जांच पड़ताल जारी है।
गाड़ी चालक राजन सर्राफ को हॉस्पिटल लाने के क्रम में मौत हो गई तो अन्य दोनो का वीरगंज के बयोधा हॉस्पिटल में इलाज के क्रम में मौत हो गई है ।

इधर मृतकों की पहचान मोतिहारी स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष व लक्ष्मी ज्वेलर्स के संचालक पुत्र राजन कुमार सर्राफ व ऊनके मित्र रेडीमेड व्यवसायी सरदार प्रीत सिंह उर्फ प्रिंस व स्वर्ण कारीगर सूरज के रूप में हुई है। घटना के बाद मृतकों के परिजनों व शुभचिंतकों में शोक की लहर है। वहीं मृतकों में राजन की शादी तय हो गयी थी, जो अगले ही महीने नवम्बर में होना था।

इस मामले को ले बिहार सरकार के मंत्री प्रमोद कुमार नेपाल स्थित भारतीय दुतावास को पत्र लिख कर शव को मोतिहारी लाने की पहल व दोषियो पर कार्रवाई की मांग की है।जबकि, मृतको के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।( रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!