Monday, October 7

पहली कोशिश में ही डीएसपी बन के रक्सौल के लाल आनन्द कुमार सिंह ने लहराया परचम !

रक्सौल।( एक संवाददाता) ।रक्सौल के लाल आनन्द कुमार सिंह ने 65वीं बीपीएससी परीक्षा में138 वां रैंक लाकर जिला का नाम रोशन किया है। अब वे डीएसपी बनकर विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करेंगे।

उनका कहना है कि लक्ष्य जब सामने हो, तो उसे पाने तक प्रयास करते रहना चाहिए। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। ऐसी परीक्षाओं को पास करने के लिए हमें विषय वस्तु पर पकड़ होनी चाहिए। यह तभी संभव है जब विषय पर अच्छी पकड़ हो।

रक्सौल प्रखण्ड के हरनाही पंचायत के कनन्ना गांव निवासी आनन्द की प्रारंभिक शिक्षा रक्सौल के सरस्वती विधा मन्दिर में हुई। उसके बाद वे इंटर व स्नातक की परीक्षा रक्सौल के केसीटीसी कॉलेज से की।इसके बाद इग्नू से एम ए किया। इसके बाद वे तैयारी के लिए दिल्ली चले गए।
उनके पिता मदन मोहन सिंह अमीन हैं। जबकि, माता किरण देवी गृहिणी हैं।चार भाई में दो भाई अवकाश सिंह व आलोक सिंह मर्चेंट नेवी में ऑफिसर हैं।जबकि, चौथे भाई अभिनव एमबीए में अध्यययनरत हैं।भाई में तीसरे नम्बर पर आनन्द अपने सफलता का श्रेय,माता-पिता ,अग्रजो और गुरुओं को देते हैं।

पहले प्रयास में ही उन्होंने यह सफलता पायी है। इस सफलता के लिए लोगों ने आनन्द को बधाई दी है।गावँ में हर्ष का माहौल है।उनकी।सफलता पर विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा समेत गण मान्य लोगों ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!