Monday, October 7

30 सितंबर से होगा जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन,तैयारी पूरी!


रक्सौल (vor desk)। पंचायत चुनाव 2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अनुमंडल प्रशासन ने पुख्ता तैयारी की है।
इसको ले कर एसडीओ आरती ने मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में पंचायत चुनाव को लेकर 30 सितंबर से शुरू होनेवाले जिला परिषद सदस्य पद के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की तैयारी की समीक्षा बैठक की।

आयोजित बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।

उन्होंने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिला परिषद के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 11 एवं 12 का 30 सितंबर से नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया जाएगा।
इस दौरान प्रत्याशी के अलावे मात्र प्रस्तावक व समर्थक को ही आर ओ के समक्ष उपस्थित होना है। इनके अलावे किसी अन्य के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।
प्रत्याशी चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित समय के अंदर ही अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन के दौरान किसी भी प्रकार की जुलुश व सभा पर पाबंदी रहेगी।
एसडीओ ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की तैयारियों का जायजा लेते हुए अधिकारियों व कर्मियों को कई आवश्यक दिशा – निर्देश भी दी।
कहा कि आचार संहिता के नियमों का प्रत्याशियों से सख्ती से पालन कराना है । इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कोताही बरतने वालों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।
मौके पर अवर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, बीडीओ संदीप सौरव, सुनील कुमार, सीओ विजय कुमार, संजय कुमार सहित कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!