Monday, October 7

एबीवीपी ने रक्सौल -मोतिहारी के बीच इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग को ले कर सौंपा ज्ञापन!



रक्सौल।( vor desk )।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रक्सौल इकाई द्वारा गुरुवार को डीआरएम समस्तीपुर व मंडल रेल वाणिज्य प्रबंधक को स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह व वाणिज्य निरीक्षक संजय कुमार के जरिये एक ज्ञापन पत्र सौप कर को रक्सौल -मोतिहारी के बीच इंटरसिटी ,पैसेंजर ट्रेन को पुनः चालू कराने की मांग की गई।

इस दौरान प्रान्त सह एसडीएफ प्रमुख प्रशांत कुमार , जिला प्रचार प्रमुख अंकित कुमार संयुक्त रूप से बताया कि पिछले वर्ष कोविड 19 के कारण बीते वर्ष से रक्सौल से मोतिहारी के तरफ जाने वाली ट्रेनों को बंद कर दिया गया है।

हाल के दिनों में दुसरो जगह कई सारी ट्रेनों का आवागमन शुरू किया गया है। वही रक्सौल से मोतिहारी के तरफ जाने वाली एक भी ट्रेन नही होने से यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। मजबूरी में एक मात्र सहारा बस से यात्रा करना पड़ता है। एक मात्र साधन होने के चलते बस वाले मुहमांगी कियारा भी वसूल करते है।

अब 1 अक्टूबर से स्नातक पार्ट वन की भी परीक्षा शुरू होने वाली है। जिसमे रक्सौल, आदापुर, रामगढ़वा, भेलाही, सुगौली सहित क्षेत्र के काफी संख्या में छात्र मोतिहारी परीक्षा देने जाएंगे। आगे अन्य भी कई परीक्षाएं होने को है जिससे विद्यार्थी बहुत ज्यादा चिंतित है। अगर 1 अक्टूबर से पहले ट्रेन नही चली तो छात्रों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

वही प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सूरज कुमार ने बताया कि दूसरी ओर ब्यवहार न्ययालय, सदर अस्पताल जैसे अन्य कई मूलभूत कार्यो के लिए लोगो को मोतिहारी जाना आना होता है। अब कोरोना भी खत्म हो गया है। जिस कारण कई जगहों से ट्रेन पुनः चलने भी लगी है। परंतु लॉक डाउन लगने के बाद अब तक मोतिहारी मुजफ्फरपुर के लिए अब तक रक्सौल से ट्रेन की शुरुआत नही की गई है। छात्र की हित व सुविधा के लिए ट्रेन को शुचारु किया जाय। मौके पर प्रान्त सह एसडीएफ प्रमुख प्रशांत कुमार, जिला प्रचार प्रमुख अंकित कुमार, नगर एसडीएफ प्रमुख रौशन कुमार, नगर मंत्री सूरज सर्राफ , प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सूरज कुमार, पवन पांडेय अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!