Monday, October 7

दिल्ली में आतंकियों के पकड़े जाने के बाद रक्सौल स्टेशन पर अलर्ट, रेलवे ने 13 जिलों के एसपी को लिखा पत्र!

* रक्सौल स्टेशन से खुलने वाली विभिन्न ट्रेनों व परिसर की हो रही सघन जाँच
*सीसीटीवी से हो रही निगरानी,संदिग्धों की ली जा रही शरीर की गहन तलाशी

रक्सौल।(vor desk)।दिल्ली में पकिस्तान समर्थित दो आतंकियों को पकडे जाने के बाद बिहार में रेल प्रशासन की ओर से हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस मामले को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल की ओर से खगड़िया, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा, और पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है।वहीँ रेल अधीक्षक कटिहार और मुजफ्फरपुर को भी इसकी सूचना दी गयी है।इसके बाद रक्सौल समेत सीमाई इलाको के रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर सुरक्षा गस्त और चौकसी बढ़ा दी गई है।

रेलवे के उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रक्सौल रेलवे अधिकारियों को भी विशेष तौर पर अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। जिसके लिए राजकीय रेल पुलिस एवं रेल सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने स्टेशन परिक्षेत्र व विभिन्न ट्रेनों की जांच शुरू कर दिया है। रेल सुरक्षा बल का नेतृत्व पोस्ट कमांडर सह इंस्पेक्टर राज कुमार व राजकीय रेल पुलिस का नेतृत्व थानाध्यक्ष पंकज दास कर रहे हैं।उन्होंने बताया कि हम हरेक चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद हैं।
सीमावर्ती स्टेशन होने के कारण रक्सौल स्टेशन पर कड़ी चौकसी व गस्त की जा रही है।सीसीटीवी से नजर रखने के साथ ही जवानों द्वारा चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है। हरेक संदिग्धों के शरीर व समान की गहन जाँच की जा रही है।

उनके मुताबिक,रक्सौल से खुलने व गुजरने वाली सभी लंबी व छोटी दूरी की ट्रेनों में गहन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार पाकिस्तान समर्थित छह आतंकियों से पूछताछ के बाद इस आइएसआइ माडयूल के मास्टर माइंड हुमेदुर रहमान और जाकिर शेख को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक ये आतंकवादी आगामी दशहरा-दीपावली-छठ पर्व के दौरान दिल्ली,बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में कई जगहों पर बम विस्फोट करने की कथित साजिश रच रहे थे। बताया जा रहा है कि देश की विभिन्न जगहों पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर आरडीएक्स का प्रयोग कर विस्फोट करने की मंशा है। ऐसे में रेलवे सुरक्षा बल की कोशिश है कि घटना की साजिश को नाकाम किया जाए।वारदात न होने दिया जाए।

आपको बता दें दिल्ली में पुलिस ने पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। स्पेशल सेल ने छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिसमें दो ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है। आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं। उधर अलर्ट जारी होते ही एन आई ए की टीम हरकत में आ गयी है।जिसके बाद पटना के बेउर जेल स्पेशल सेल में बंद पार्सल ब्लास्ट मामले के दो आतंकियों सलीम और कफील को पूछताछ के लिए अपने कस्टडी में लिया है
दोनों आतंकियों से पूछताछ होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!