Monday, October 7

रक्सौल के मेन रोड से हटाया गया अतिक्रमण, थाना के आगे भी लगी थी अवैध दुकान!


रक्सौल।(vor desk )। सीमावर्ती शहर रक्सौल के मुख्य पथ से अतिक्रमण हटाने का अभियान बुधवार से शुरू किया गया।बाटा चौक से लक्ष्मीपुर तक सड़क का निर्माण डिवाइडर व फुटपाथ के साथ प्रस्तावित है।लेकिन,मेन रोड में दोनो ओर मकान तथा फुटपाथी दुकानों व ठेलों के कारण अतिक्रमण के कारण सड़क संकीर्ण हो गई है और सड़क निर्माण में दिक्कतें आ रही है।

इस व्यवधान को देखते हुए अतिक्रमण हटाओ अभियान के प्रथम चरण का श्री गणेश बुधवार को शुरू हुआ।इसके बाद मकान या चबूतरा -सीढ़ी बना कर किये गए अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा।

इस अभियान के दौरान डीसीएलआर सह नगर परिषद के कार्य पालक पदाधिकारी राम दुलार राम अधिकारियों की टीम के साथ खुद से भी अतिक्रमण हटाते दिखे।यहां तक कि रक्सौल थाना के दीवार से आगे लगे अवैध अतिक्रमण व फोल्डिंग दुकानों को हटाया।

श्री राम के नेतृत्व में यह अभियान घण्टों चला,जिससे हड़कंप रहा।उन्होंने साफ साफ़ कहा कि अतिक्रमण करने वालो से सख्ती से निपटा जाएगा। नोटिस भेजा जा रहा है।नही हटाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।केश करने के साथ जुर्माना भी वसूला जाएगा।

बताया गया है कि ऊक्त सड़क निर्माण में अवरोध को ले कर पूर्व में चेतावनी भी दी गई थी। मगर अतिक्रमण नही हटा।अब सड़क की पैमाइश करा कर ठोस रूप से अतिक्रमण हटाने की योजना है।
अभियान के दौरान नगर परिषद के कर्मियों द्वारा ट्रैक्टर पर गुमटी, ठेला व बोर्ड को ले जाया गया।


फुटपाथी दुकान को हटाया गया और पुनः लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।शहर के बाटा चौक से लेकर कोईरिया टोला नहर चौक तक घण्टों अतिक्रमण हटाया गया।इस दौरान बैंकों के सामने लगे बाईक को भी हटाया गया और इसके लिए बैंक प्रबन्धको को निर्देशित किया गया कि बैंक अपने पार्किंग की व्यवस्था करें।नाला पर जरनेटर न रखें।


डीसीएलआर सह कार्यपालक पदाधिकारी रामदुलार राम के साथ
सीओ विजय कुमार, सिटी मैनेजर लालदेव यादव, एएसआई मधुसूदन गुप्ता, नप कर्मी सोनू मंडल सहित अन्य नप कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!