Monday, October 7

परसौना तपसी गांव में एक साथ निकली दो -दो अर्थी,अंतिम यात्रा में उमड़े लोग,रो पड़ा आसमान!

रक्सौल।(vor desk )।रक्सौल प्रखण्ड के परसौना तपसी में बुधवार को कारुणिक दृश्य रहा।हर किसी की आंखे नम रही।जब स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ व उनके रिश्ते के पौत्र चंदन की दो दो अर्थी एक साथ उठी,तो,सभी फफक पड़े।आसमान भी रो पड़ा।बूंदा बांदी के बीच अंतिम शव यात्रा में ग्रामीणों की बड़ी संख्या तो थी हीं, साथ ही रक्सौल समेत दूर दराज एरिया से ऐसे लोग भी बड़ी सँख्या में पहुंचे,जो समाज सेवी की छवि रखने वाले स्व0 सर्राफ के व्यक्तित्व के कायल थे।स्व0 सर्राफ की अर्थी को उनके पुत्र विजय सर्राफ व संजय सर्राफ ने जब कंधा दिया,तो,अंतिम यात्रा के वक्त परिजन दहाड़ मार कर रो पड़े।सोमवार की देर सन्ध्या अपराधियों की गोली से छलनी हुए कपिल देव सर्राफ व उनके पौत्र चन्दन की मौत हो गई थी।वर्ष 2006 में मृतक के बड़े पुत्र अजय सर्राफ की हत्या उनके व्यवसायिक प्रतिष्ठान श्री ज्वेलर्स में ही कर दी गई थी।इस बार स्व सर्राफ के अपने श्री ज्वेलर्स से अपने गांव लौटते वक्त डिबनी घाट पुल के पास कर दी गई।इस मौत ने परिवार से अभिभावक का साया भी छीन गया।जिसका दुःख सभी ग्रामीणों को था और अपराधियों के कुकृत्य को कोस रहे थे।सभी की एक ही आरजू थी हत्यारों को हो जेल,मिले सजा।परिजनों को मिले न्याय!

विधायक ने कहा-हर घड़ी साथ साथ:अंतिम यात्रा के वक्त स्व0 कपिल देव सर्राफ की विधवा पत्नी रो रो कर बेहोश हुए जा रही थी।इस दौरान सांत्वना देने रक्सौल के भाजपा विधायक प्रमोद सिन्हा भी पहुंचे।

परसौना तपसी निवासी स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ और उनके पौत्र के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

विधायक श्री सिन्हा ने उनके निवास स्थान पर उनके पत्नी एवं दोनों बेटों से मिलकर सान्तवना दिया। वहाँ पर उपस्थित सैकड़ों लोगों को न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया और इस जघन्य अपराध में सम्मलित अपराधियों को जेल के सलाखों में पहुँचाने तक परिवार के साथ हर कदम पर खड़ा रहने का वायदा किया। कहा कि ऐसे अपराधियों की सजा फाँसी से कम नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने कहा इस दुख की घड़ी में भगवान परिवार को सहन शक्ति दें। मौके पर भाजयुमो महामंत्री जितेंद्र कुमार, जिला प्रवक्ता सह सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर राय, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी राजकुमार गुप्ता, बीजेपी नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ, पूर्व मुखिया प्रेमचंद सर्राफ, जिला परिषद पति प्रभात सिंह, हरि सिंह, इन्द्रासन पटेल, सोनालाल प्रसाद समेत सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

ग्रामीणों की मांग,हो न्याय:स्थानीय मुखिया पति बृज किशोर यादव के नेतृत्व में ग्रामीण विधायक से मिल कर न्याय की मांग की।साथ ही ग्रामीणों की एक बैठक कर कहा कि स्व0 कपिल देव सर्राफ व उनके पौत्र चन्दन के हत्यारों की गिरफ्तारी शीघ्र हो। साथ ही सही न्याय मिले।नही तो हम चुप नही बैठेंगे।जरूरत पड़ी तो आंदोलन भी होगा।सौरजंन कुमार ने बताया कि इस मामले में अंतिम संस्कार के बाद ग्रामीणों की एक अहम बैठक होगी।

कांग्रेस नेता राम बाबू यादव ने कहा-सत्ता संरक्षित लोगों के शह पर हुआ डबल मर्डर,हो उच्चस्तरीय जांच :


रक्सौलवासी अपराधियों के खौफ से सहमे हुए हैं,व्यपारी बंधुओं के अंदर भय व्याप्त है। सत्ता के संरक्षण में खूनी साजिश रची जा रही है। उक्त बातें रक्सौल विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रामबाबू यादव ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा। इसके साथ ही श्री यादव ने सवाल करते हुए कहा कि आज रक्सौल के लोगों में भय व्याप्त है,तो, इसका दोषी कौन है? आखिर अपराधी एक ही परिवार को बार-बार क्यों निशाना बना रहे हैं ।करीब दो दशक पहले स्वर्गीय कपिल देव प्रसाद के पुत्र पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी के पति अजय प्रसाद की निर्मम हत्या रक्सौल स्थित उनके व्यवसायिक प्रतिष्ठान में कर दी गई थी और आज उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी गई। आज किसी का सुहाग अपराधी छीन ले गए किसी के परिवार का चिराग बुझ गया परिवार भय में जीने को विवश हैं। आखीर ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों का हौसला इतना बुलंद क्यों है? आख़िर किनके इशारे पर दिन दहाड़े लोगों को गोलियों से भुना जा रहा है। मैं प्रशासन से माँग करता हूँ कि परिवार के लोगों को सुरक्षा प्रदान करे और अपराधियों को अविलंब सलाखों के पीछे पहुंचाए। इसके साथ ही इस घटना की उच्चस्तरीय जाँच की जाए। क्योंकि अभी बहुत से सफेदपोश लोगों का नाम आना बाकी है। विगत दिनों जमीनी विवाद की पंचायती भला किसकी अध्यक्षता में की गई और उसके कुछ ही दिनों बाद दिन दहाड़े हत्या कर दी जाती है। इससे साफ होता है कि इस हत्या के तार उस पंचायती से जुड़े हैं, जो कि उच्चस्तरीय जाँच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!