Monday, October 7

स्वर्ण व्यवसायी दोहरे हत्या कांड से व्यवसायियों में आक्रोश, विरोध-प्रदर्शन जारी!

-गावँ में शव पहुंचते ही मचा कोहराम, परिजन आहत

-विधायक व पूर्व मंत्री समेत राजनीतिज्ञों ने दी परिजनों को सांत्वना

-पुलिस ने दर्ज किया मामला, एसआईटी टीम की छापेमारी जारी

रक्सौल।(vor desk )।पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी के श्वसुर व पटेल पथ स्थित श्री ज्वेलर्स के प्रोपराइटर कपिल देव सर्राफ व उनके रिश्ते के पौत्र चंदन की अपराधियों द्वारा सोमवार की देर शाम गोली मारने के बाद हुई मौत की घटना के विरोध में राजद के जिला प्रवक्ता रवि मस्करा के नेतृत्व में आहूत रक्सौल बन्द के क्रम में धरना व विरोध प्रदर्शन किया गया।

शहर के मुख्य पथ स्थित पोस्टऑफिस चौक पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।शहर में घटना से आक्रोश है।

चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने भी घटना की निंदा करते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर हत्यारो के खिलाफ करवाई की मांग की है।इस बीच सर्राफा व्यवसायी संघ के तत्वाधान में शहर की सभी सोना चांदी दुकानें बंद रही।

शव के पहुंचते ही कोहराम:शव को मोतिहारी सदर अस्पताल से पोस्टमार्टम होने के बाद सीधे मृतक स्व सर्राफ के पैतृक गांव परसौना तपसी ले जाया गया।जहां बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए।परिजन रो रो कर बेहाल थे।कड़ी सुरक्षा में एम्बुलेंस से शव ले कर पहुंची पुलिस टीम को ग्रामीणों को काफी समझाना बुझाना पड़ा।आश्वासन दिया गया कि न्याय मिलेगा।

विधायक ने दी सांत्वना:स्व सर्राफ के अंतिम दर्शन के लिए एक ओर जहां बड़ी संख्या में लोग उमड़े।वहीं,रक्सौल के भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर परिजनों को ढांढस बढ़ाया।साथ ही प्रशासन से जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की।

परिजनों के पोछे आंसू:पूर्व मंत्री श्याम बिहारी प्रसाद ,कांग्रेस नेता व पूर्व विधान सभा प्रत्याशी राम बाबू यादव,पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सुरेश यादव समेत गण मान्य लोगों ने मृतक के आवास पहुंच कर पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी व उनके पुत्र समेत परिजनों से मुलाकात की और मांग किया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच हो।दोषी पर कड़ी कार्रवाई हो।

पूर्व विधायक डॉ अजय सिंह ने भी एक बयान में कहा कि मेरे रहते ऐसी घटना नही हुई।यह दुखद है।जांच कर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।इस बीच,परिजन इतने बदहवास व निराश थे कि कोई कुछ बोलने की स्थिति में नही था।आंखों से लगातार बहते आंसू सभी को द्रवित कर रहे थे।क्योंकि,पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी के पति व मृतक के बड़े पुत्र अजय सर्राफ की करीब दो दशक पूर्व श्री ज्वेलर्स में लूट को अंजाम देते हुए अपराधियो ने गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

अंत्येष्टि बुधवार को:स्व कपिल देव सर्राफ के शव के गांव पहुंचने के बाद उसे सुरक्षित किया गया और आम लोगों के दर्शन के लिए रखा गया।वहीं, परिजनों ने बताया कि अंत्येष्टि गांव में ही बुधवार को होगी।बताया गया कि पुत्र के दिल्ली से आने का इंतजार किया जा रहा है।

प्राथमिकी दर्ज :मृतक कपिल देव सर्राफ के बयान के आधार पर पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है।इसमे दो नामजद समेत तीन व अन्य अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज हुआ है।इसमे ब्लॉक रोड निवासी दिनेश महासेठ व सिसवा निवासी मधु राय शामिल हैं।

इंस्पेक्टर शशि भूषण ठाकुर ने इस बाबत बताया कि यह मामला पलनवा थाना क्षेत्र का है।मृतक के परिजनों से पलनवा पुलिस ने बयान लिया है।उन्होंने कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर बारीक जांच कर रही है।जो भी दोषी होगा,उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।ऐसा हम विश्वास दिलाते हैं।कोई दोषी कानून के शिंकन्जे से नही बच सकेगा।

क्या है घटना:स्व सर्राफ अपने रिश्ते के पौत्र चंदन के साथ बाइक से रक्सौल से अपने गांव जा रहे थे।इसी बीच डिबनी घाट पुल के पास लौकरिया जाने वाले रास्ते मे घात लगाए बैठे अपराधियो ने गोली मार दी।चंदन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जबकि, पलनवा पुलिस दोनो को रक्सौल लाई।शहर के एसआरपी हॉस्पिटल में इलाज के क्रम में कपिल देव सर्राफ की मौत हो गई।इससे पहले उन्होंने वीडियो में एक बयान दिया जिंसमे कहा कि एक बाइक पर तीन लोग थे।जिन्होंने गोली मार दी।उसमें एक दिनेश व दूसरा मधु का नाम लिया।तीसरे का नाम नही बता सके।सूचना मिलते ही डीएसपी चन्द्र प्रकाश समेत पुलिस टीम पहुंच कर जांच में जुट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!