Monday, October 7

दस दिव्यांगो को दिया जाएगा निःशुल्क कृत्रिम अंग,शिविर में हुए जरूरतमंदों का चयन!

रक्सौल।(vor desk)।किसी हादसे, चोट, जन्मजात विकृति या गंभीर बीमारियों के कारण हाथ या पैर गवां चुके लोगों को जीवन में नया कदम बढ़ाने का हौसला व हिम्मत देने के अभियान के तहत महावीर जयपुर फूट लिम्ब रिहैबिलिटेशन सेंटर के तत्वाधान में रोटरी क्लब( बीरगंज) द्वारा कृत्रिम अंग प्रदान करने की पहल की गई है ।

रक्सौल अनुमंडल पदाधिकारी आरती एवं स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह के सहयोग से रोटरी क्लब ने रक्सौल के श्री राम जानकी मंदिर परिसर में एक शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमे निःशुल्क कृत्रिम पैर का वितरण करने हेतु 32 लोगों की जांच की गई। डॉ. शाश्वत प्रसाद के नेतृत्व में जांच 10 महिला-पुरुष का चयन किया गया। 6 लोगों का पैर कुष्ठ बीमारी के वजह से और 4 लोगो ने दुर्घटना के वजह से पैर को खो दिया था। अब इन्हें कृत्रिम पैर दिए जाएंगे,ताकि इनके जीवन मे खुशियां आएं।

शिविर में जांच के बाद म. फारुख, राम एकबाल दास, चंद्रिका राउत, शान्ति मुसमात, बेवी देवी, कांति तिवारी, तैमूल खातून, विजय कुमार, अर्जुन कुमार, सुशीला देवी का चयन किया गया है।

रक्सौल के विभिन्न वार्डो से श्री राम जानकी मंदिर तक लाने ले जाने एवं चिकित्सक को सहयोग करने के लिए स्वच्छ रक्सौल से सन्नी पटेल, आलोक श्रीवास्तव, अरविंद जायसवाल, अंशु कुमार, उषा श्रीवास्तव एवं श्री राम जानकी मंदिर के अध्यक्ष विनोद गुप्ता,सचिव शिव पूजन प्रसाद समेत पूरण पटेल, राजेश आर्या का सहयोग भी इसमें रहा।

रणजीत सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों में जीवन ये एक नई उम्मीद व एक नया अनुभव होगा, जिन्हें ये कृत्रिम अंग दिया जा रहा है।जो उन्हें एक माह के अंदर प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!