Monday, October 7

दिशा की बैठक में विधायक प्रमोद सिन्हा ने की मांग-‘आईसी/एनसी चेंज’ के नाम पर अवैध वसूली बन्द करे प्रशासन!

सांसद, डीएम व विधायक के साथ दिशा की हुई समीक्षात्मक बैठक

मोतिहारी।(vor desk)। पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री सह मोतिहारी सांसद-सह-अध्यक्ष जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति राधा मोहन सिंह की अध्यक्षता में व पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की उपस्थिति में समाहरणालय स्थित राधाकृष्णन भवन सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति यानी ‘दिशा’ की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया।उक्त समीक्षा में विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा, विधायक राणा रणधीर सिंह, विधायक श्याम बाबू प्रसाद यादव, विधायक लाल बाबू प्रसाद गुप्ता, विधायक पवन कुमार जायसवाल, विधायक कृष्ण नंदन पासवान, विधायक सुनील मणि तिवारी व विधायक शालिनी मिश्रा सहित अन्य उपस्थित थे। उक्त समीक्षा में पूर्व में हुए दिशा की बैठक की कार्यवाही केे अनुपालन की समीक्षा की गई तथा विभागों द्वारा किए गए अनुपालन प्रतिवेदन को सदस्यों द्वारा अवलोकन किया गया। सभी विधायकों ने अपने-अपने क्षेत्रों के विकास एवं समस्याओं के संबंध में बताया।

इस दौरान भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने रक्सौल के विभिन्न समस्याओं को बैठक में रखा। जिसमे रक्सौल बाजार स्थित पोखरा के सेड के जीर्णोद्धार, आई०टी०आई० कि जमीन की उपलब्धता को सुनिश्चित कराना, रक्सौल में अवैध वसूली, रक्सौल के व्यवसायियों के हित में आई० सी०/एन०सी० चेंज के नाम पर दुकानदारों, ठेलों ,खोपचों वालो से अवैध वसुली को अतिशिघ्र प्रशासन के द्वारा बन्द करने जैसे मुद्दे शामिल थे।

विधायक श्री सिन्हा का कहना था कि इससे रक्सौल के व्यसाय और व्यवसायियों पर असर पड़ रहा है। साथ ही रक्सौल के समग्र विकासात्मक कार्यो को गति देने पर भी चर्चा की।इस दौरान रक्सौल नगर परिषद की सभापति चंदा देवी भी मौजूद रहीं।जिन्होंने नगर की समस्याओं पर ध्यानाकृष्ट किया।
इसी तरह अन्य विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र के शहर एव ग्रामीण इलाके के जलजमाव एव बाढ़ की समस्या, पशु एव फसल क्षति, स्कूल भवन रखरखाव समेत अन्य समस्याओं को बताया गया।

इसके बाद संबंधित विभाग के पदाधिकारियों द्वारा समस्या को दूर करने हेतु और उस पर किए गए कार्यवाही के बारे में सदस्यों को बताया गया। फसल क्षति के समस्या पर जिलाधिकारी ने बताया कि जिला कृषि पदाधिकारी इसका आकलन कर जल्द से जल्द क्षतिपूर्ति भुगतान हेतु अग्रेतर करवाई करेंगे। जिलाधिकारी ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने विभाग से संबंधित समस्याओं को नोट कर अनुपालन करना सुनिश्चित करेंगे।
सभी विभागों द्वारा विधायकों एवं सदस्यों के समस्याओं का निराकरण करने हेतु जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया। उक्त बैठक में सभी नगर निकाय के अध्यक्ष, नगर निगम मोतिहारी के महापौर, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, डीआरडीए डायरेक्टर एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!