Tuesday, October 8

विधायक प्रमोद सिन्हा ने पार्षदों के साथ नगर परिषद के वार्डो का किया औचक निरीक्षण,दिये कई निर्देश

* नगर भ्रमण कर समस्याओं से रु ब रु हुए विधायक ने दिए कई निर्देश

*ई.ओ, मुख्य पार्षद प्रतिनिधि व पार्षदों के साथ किया नगर भ्रमण

रक्सौल।(vor desk)।शुक्रवार को नगर परिषद के सभी 25 वार्डो का औचक निरीक्षण विधायक प्रमोद सिन्हा के नेतृत्व में स्थानीय नगर पार्षदों व नगर परिषद के अधिकारियों ने किया। इसमे मुख्य रूप से कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर रामदुलार राम के साथ मुख्य पार्षद प्रतिनिधि सह पूर्व जिला पार्षद सुरेश साह, पूर्व उप मुख्य पार्षद सह वार्ड पार्षद काशीनाथ प्रसाद, उप मुख्य पार्षद प्रतिनिधि बप्पी साह, भाजयुमो प्रदेश महामंत्री जितेंद्र कुमार, सिटी मनैजर लालदेव यादव, प्रधान सहायक चंद्रशेखर सिंह, इंजीनियर अजय शंकर, इंजीनियर राजकुमार, बीजेपी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के सोशल मीडिया प्रदेश संयोजक राजकुमार गुप्ता सहित नगर परिषद के वार्ड पार्षद जितेंद्र दत्ता, रवि गुप्ता,कुंदन सिंह,घन श्याम प्रसाद,चीनी राम,नन्हे श्रीवास्तव, समेत सुरेश चौहान, गोपाल सर्राफ सहित अन्य शामिल थे।इस औचक निरीक्षण के उद्देश्य शहर की जन समस्याओं से अवगत होना और स्थिति का मुआयना करना था।

इस क्रम में विधायक श्री सिन्हा ने बताया कि शहर के विभिन्न वार्डो के औचक निरीक्षण में सड़क,नाला, बिजली, साफ सफाई आदि का जायजा लिया।काफी समस्याओं से अवगत हुए। समस्याओं के निराकरण करने का निर्देश दिया गया।

*विधायक प्रमोद सिन्हा ने बिंदुवार समस्याओं के निराकरण और जरूरी निर्देश दिये:

निरीक्षण के बाद उन्होंने शहर में कूड़े-कचरे के उठाव की व्यवस्था दुरुस्त करने पर जोर दिया।कहा कि आबादी से बाहर डंपिग जोन बनाया जाए,ताकि,यत्र तत्र कूड़ा कचरा इकट्ठा न हो ।

नगर परिषद की तमाम टूटी सड़कों की मरम्मत की जाए और जहां सड़क की जरूरत हो ,उसका निर्माण हो।

नाले की समुचित व्यवस्था और जल निकासी का यथोचित प्रबंधन किया जाए।

सख्ती से अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया जाए और यह केवल फुटकरों विक्रेताओं पर केंद्रित नहीं हो।

हर मुहल्ले में प्रकाश की व्यवस्था हो।जहां प्रकाश की व्यवस्था गड़बड़ है,उसे दुरुस्त किया जाए।

अभियान चलाकर आवारा पशुओं पर नियंत्रण किया जाए।


उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी प्रमुख समस्यायों का निराकरण जनहित में और रक्सौल हित मे अतिआवश्यक है। साफ रक्सौल, सुंदर रक्सौल और स्वच्छ रक्सौल के लिए ये सारे कार्य अतिशिघ्र कराया जाए। वहीं उन्होंने बताया कि मौके पर कई सफाई कर्मचारी गैरहाजिर मिले।जिसे गम्भीरता से लिया गया।
उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जो कर्मचारी अभी तक नहीं पहुंचे है, उनको कारण बताओ नोटिस दिया जाए। सफाई में लापरवाही को देखते हुए हमने नगर परिषद के कर्मचारियों को विशेष रूप से निर्देश दिया कि आगे किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। वहीं सड़क जाम की समस्या के लिए नगर इंस्पेक्टर को निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!