Tuesday, October 8

सीमा जागरण मंच की ओर से बहनों ने सरहद पर तैनात जवानों को बांधी राखी,हुआ वृक्षारोपण!

रक्सौल।(vor desk )।सीमा जागरण मंच ने रक्षा बंधन उत्सव का आयोजन किया।जिसमें मंच की ओर से छात्राओं व युवतियों ने सीमा पर तैनात जवानों को राखी बांधी।इस मौके पर एसएसबी के 47वीं कमाण्डेंट प्रियवर्त शर्मा ने कहा कि सीमा जागरण मंच ने आज हमें अपने परिवार की कमी को पूरा कर दिया है हमारे जवान , कर्मचारियों एवं अधिकारियों को जो सम्मान, अपनापन एवं राष्ट्रीयता का बोध मिला है वह हमें यादगार रहेगा। उन्होंने सीमा जागरण मंच के जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार को बधाई देते हुए कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व एवं सामाजिक समरसता के रूप में मना कर इसकी महत्ता को बढ़ा दिया है ।हमारे घर से आए हुए राखी को भी मंच के ही बहनों ने हमें हमारी कलाइयों पर बांध कर एक मिसाल पेश किया ।आज हम उनकी इस कार्यक्रम से अभिभूत है ।

बता दें कि सीमा जागरण मंच ने पूर्व की भांति एसएसबी के मुख्य कार्यालय में रक्षाबंधन उत्सव का भव्य आयोजन किया था। जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार गुप्ता उर्फ बाबा ने किया । उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए शिक्षक प्रकोष्ठ भारतीय जनता पार्टी बिहार के प्रदेश संयोजक प्रोफेसर डॉक्टर अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि अनेकता में एकता भारत की विशेषता है और आज लघु भारत का स्वरूप दिख रहा है जिसमें ना कोई राज्य का नाम ले रहा है और ना कोई किसी का जाति पूछ रहा है। मंच की बहनों ने सभी भाइयों के कलाई पर राखी बांधा ,उन्हें मिठाइयां खिलाई और जब पैर छूकर प्रणाम किया तो सारे जवान की आंखें भर आई यह सामाजिक समरसता का एक जीता जागता उदाहरण देखने को मिला ।
उक्त अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग संघचालक प्रोफेसर राज किशोर सिंह ने कहा कि भारत के कोने कोने से आए हुए जवानों को रक्षा बांध कर मंच देश की रक्षा का संकल्प दिलाती है।उक्त कार्यक्रम में स्वच्छता के सिपाही सुरेश कुमार ,एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट मि०एम ब्रोजेन सिंह, मनोज कुमार सहित उदय कुमार, जयप्रकाश कुमार , निरीक्षक,गोपाल कुमार सब इंस्पेक्टर मलकीत सिंह वीरेंद्र कुशवाहा ,सुनील ,कमल, चंदन कुमार सहित सैकड़ों एसएसबी के जवान उपस्थित थे ।कार्यक्रम में प्रो० दीपक जायसवाल, राम शर्मा, प्रतिकचंद्र प्रसाद, प्रवीण कुमार, रजत सर्राफ, राजन सर्राफ, अमित सर्राफ, पंकज कुमार, डा० सुशील कुमार, धर्मराज साह, उमाशंकर प्रसाद ,मीठी गुप्ता, विकास कुमार, पायल कुमारी, प्राची कुमारी, मौसम कुमारी, स्वाति मिश्रा, माघी सिंह, सोनपरी गुप्ता, रूबी कुमारी, संध्या कुमारी आदि ने भाग लिया।

इस समारोह में भाग लेने वाले सभी बच्चियों , अतिथियों एवं अधिकारियों ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!