Tuesday, October 8

एसएसबी ने नेपाली ट्रक पर लदे 140 किलो गांजा के साथ दो को पकड़ा,मामले की छान बिन शुरू

रक्सौल।( vor deek )।कोविड 19 संक्रमण को देखते हुए नेपाल सरकार द्वारा अपने पड़ोसी देश (भारत/चीन)की सीमा को बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से केवल मालवाहक गाड़ियों के ही नेपाल आने जाने की छूट है।


मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह इसी मालवाहक गाड़ियों का लाभ लेकर नेपाल से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे हैं।गाड़ियों में गुप्त तहखाना बना कर तस्करी की जा रही है।

जिसका खुलासा बिहार नेपाल सीमा के रक्सौल अनुमण्डल की सीमा सुरक्षा में लगे एस एस बी के 47 बटालियन ने किया है।बताया गया है कि बाईपास सड़क पर उक्त गाँजा की डिलीवरी करने की योजना थी।इसी बीच बीती रात्रि अभियान के तहत तस्करों को दबोचा गया।


एसएसबी के कमाण्डेन्ट प्रियवर्त शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना पर शहर के लक्ष्मीपुर – बाईपास रोड से एक नेपाली ट्रक को घेराबंदी कर रोका गया।जांच में ट्रक चालक के सीट के पीछे गुप्त तहखाना बना कर 140 किलो ग्राम मादक पदार्थ गांजा को रखा गया था। जिसे जप्त करते हुए गाड़ी के चालक एव उपचालक को हिरासत में लेकर जाच की जा रही है।दोनो की पहचान नेपाल के बागमती प्रदेश के सिंधु पाल चौक निवासी विवेक तामांग व कावरीपालन चौक निवासी हीरा बहादुर तामांग के रूप में की गई है।प्रथम दृष्टया दोनो तस्करी में संलिप्त पाए गए हैं।

साथ ही अग्रतर कार्रवाई हेतु मामले को नारकोटिक्स विभाग को सौप दिया गया है।(रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!