Tuesday, October 8

पाक में मन्दिर पर हमले को ले कर भड़का विहिप,नेपाल में पाक पीएम इमरान का विरोध, पाकिस्तान का झंडा जलाया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में श्री सिद्धि विनायक मंदिर तोड़े जाने से नाराज विहिप व अन्य हिन्दू संगठन

वीरगंज(नेपाल )( vor desk)।पाक में हिन्दू मन्दिर में तोड़ फोड़ को ले कर नेपाल में विश्व हिंदू परिषद ने मोर्चा खोल दिया है। नेपाल के वीरगंज में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने जम कर विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी की है।हिन्दू नेताओं ने पाकिस्तान के झंडा को जलाते हुए विरोध-प्रदर्शन के साथ जम कर नाराजगी व्यक्त की है।साथ ही पाक के प्रधान मंत्री इमरान खान की तस्वीर के साथ नगर परिक्रमा कर खूब नारेबाजी भी की।इसमे हिंदुओं पर आक्रमण बन्द करो,मन्दिर पर हमला बन्द करो,दोषी के खिलाफ कार्रवाई करो,हिन्दू एकता जिंदाबाद जैसे नारे बुलंद हुए।

बताया गया है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भोंग बाजार में स्थित श्री सिद्धि विनायक मंदिर में गुरुवार को तोड़-फोड़ की घटना हुई थी।जिसको ले कर नेपाल के हिंदूवादी संगठन में नाराजगी है।

इसी कारण वीरगंज नगर में विरोध जुलूस निकालने के बाद माई स्थान मंदिर के सामने विरोध कार्यक्रम के बाद घण्टा घर चौक पर विरोध सभा का आयोजन भी किया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पाकिस्तान बार-बार वहाँ के अल्पसंख्यकों के रूप में रह रहे हिंदुओं पर आक्रमण कर रहा है। विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद नेपाल के महासचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि इस मंदिर में हुए आक्रमण को लेकर पाकिस्तान सरकार घटना की निष्पक्ष जाँच कर जेहादी मानसिकता वाले दोषियों पर उचित कार्रवाई करे। सुनिश्चित करे कि दुबारा ऐसी घटना नही होगी।
उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं पर बार-बार आक्रमण होता है। वहाँ हिंदु लड़कियों के साथ बलात्कार, जबर्दस्ती विवाह व धर्म परिवर्तन किया जाता है और विरोध करने पर हत्या तक कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि बंटवारे के समय वहां 42 प्रतिशत से अधिक हिन्दू थे, उसके बाद जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन कर व हत्या कर इसे कम कर दिया गया। अब वहाँ मात्र 2-3 प्रतिशत ही हिन्दू हैं, अब उन्हें भी वहाँ की सरकार सुरक्षा नही दे पा रही है। जबकि नेपाल में रह रहे अल्पसंख्यक मुस्लिमों को कोई आंच तक नही आती।यहां प्रदेश दो के सीएम के पद प मुस्लिम आरूढ़ हैं,बहुसंख्यक हिन्दू समाज ने उन्हें स्वीकार किया है। उन्होंने चेतावनी दिया है कि ऐसे कट्टरपंथी मुस्लिमों पर पाकिस्तान सरकार कार्रवाई करे, अन्यथा नेपाल में इसका नाकारत्मक असर पड़ेगा।विरोध प्रदर्शन में विहिप के पर्सा जिला के सचिव कृष्ण मोहन सहाय, नगर अध्यक्ष बृजेश मल्लिक समेत बड़ी संख्या में विहिप कार्यकर्ता मौजूद थे।(रिपोर्ट:राहुल कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!