Tuesday, October 8

एसएसबी व बचपन बचाओ आंदोलन के संयुक्त अभियान में नाबालिक युवती को कराया गया मुक्त,दो तस्कर धराये

रक्सौल/छौड़ादानो।(vor desk) ।एसएसबी ने मानव तस्करों के चंगुल से एक नाबालिक युवती को शुक्रवार छुड़ाया है।साथ ही मानव तस्करी के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लिया है।

बताया गया है कि अहले सुबह उक्त युवती को बहला फुसलाकर कर नेपाल ले जाया जा रहा था।
जोलगांवा एसएसबी कैम्प के जवानों ने इन्हें सन्देह के आधार पर रोक कर जांच की ,जिसमे तस्करी की योजना का भंडाफोड़ हुआ।पकड़े गए तस्करों को जितना थाना को सौप दिया गया।

सीमा क्षेत्र के बड़ैला बॉर्डर के पास से एसएसबी व बचपन बचाओ आंदोलन के द्वारा उक्त युवती को मुक्त कराया गया। पकड़े गए दोनों तस्करों की पहचान छौड़ादानों थाना क्षेत्र के रामनगर गाँव निवासी नीतीश कुमार व नाम नगर निवासी तुलसी कुमार के रूप में हुई है। एसएसबी 71 वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट अंशल श्रीवास्तव ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में मानव तस्करी को लेकर गुप्त सूचना पर चलाये गए अभियान में उक्त सफलता मिली।अभियान में बचपन बचाओ आंदोलन की आरती कुमारी, विजय कुमार, अमित कुमार, राज गुप्ता शामिल थे। पकड़े गए दोनों तस्करों को आवश्यक पूछताछ के बाद अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।उन्होंने बताया कि नाबालिक लड़की को उक्त दोनों तस्कर परिजन के मर्जी के बगैर बहला-फुसलाकर गलत कार्य कराने के उद्देश्य से उसे नेपाल ले जा रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!