Tuesday, October 8

पूर्वी चंपारण:गैस बॉटलिंग प्लांट के जीएम के अपहरण की कोशिश,चार अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने दबोचा

सुगौली/मोतिहारी।( vor desk )।बिहार के मोतिहारी में एचपीसीएल गैस बॉटलिंग प्‍लांट हरसिद्धि के जीएम सौरभ जिलानी के अपहरण की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। पुलिस ने जीएम का अपहरण कर भाग रहे किडनैपर्स को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने किडनैपर्स की घेराबंदी कर जीएम को उनके चंगुल से मुक्‍त करा लिया।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात करीब आठ बजे जीएम सौरभ जिलानी का अपहरण हरसिद्धि के कोबैया स्थित प्लांट के गेट से कर लिया गया। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस ने चारों तरफ से किडनैपर्स की घेराबंदी की कोशिशें शुरू कर दीं। पुलिस ने छपवा चौराहे पर नाकाबंदी कर अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। अपहरणकर्ता जीएम को कार से लेकर जा रहे थे।

अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। अपहरणकर्ता बेतिया के रहने वाले बताए जाते हैं। जीएम सौरभ जिलानी राजस्‍थान के जयपुर के रहने वाले हैं। पुलिस मामले में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

एसपी खुद कर रहे थे मामले की मोनिटरिंग:
इस संबंध में एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि हरसिद्धि स्थित एचपीसीएल गैस प्लांट के जीएम सौरभ जिलानी के अपहरण की सूचना बुधवार देर शाम को मिली थी। पता चला कि अपहर्ता कार में जीएम को लेकर बेतिया की ओर भाग रहे हैं।बताया गया कि इस सूचना के बाद मामले की मोनिटरिंग खुद एसपी ने शुरू कर दी।

विशेष टीम गठित,मिली सफलता:
सूचना के बाद डीएसपी अरुण गुप्ता के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी गई। पुलिस टीम ने सुगौली थाना क्षेत्र के छपवा चौक पर वाहन चेकिंग करते हुए एक उजले रंग की कार संख्या BR 06 BA 3243 को रोक कर जांच करने की कोशिश की। पुलिस को देख कार को लेकर भागने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया।

अपहरण करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार:

कार से अपहृत जीएम सौरभ जिलानी को मुक्त कराते हुए अपहरण मामले में कार पर सवार चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में सुगौली थाना में कांड संख्या 317/21 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गिरफ्तार लोगों की पहचान पश्चिम चंपारण जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र के परसा गांव निवासी जयनीश सिंह, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वसंत गांव निवासी बृजमोहन भारती, पहाड़पुर थाना क्षेत्र के पांडेय टोला निवासी अजय पांडेय एवं बेतिया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित वसंत बिहार निवासी अविनाश सिंह शामिल है।

कंपनी में हैं सप्लायर है दो अपहरणकर्ता:
बॉटलिंग प्लांट के जीएम ने बताया कि अपहरण करने वालों में दो लोगों को मैं जानता हूं। वे कंपनी के लिए सप्लायर का काम करते थे। कंपनी के पैसे भुगतान को लेकर नाराजगी जताते हुए जबरन कार में बैठा लिया। वहीं एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक,जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!