Saturday, October 12

रक्सौल नगर परिषद में हुए विशेष टिकाकरण का डीडीसी ने लिया जायजा,कुल 4710 लोगों को लगा टिका!

बारिश व जल जमाव के बीच भी दिखा उत्साह,3 जुलाई से 7 जुलाई तक चलेगा टिकाकरण महा अभियान

रक्सौल।(vor desk)।जिला में चल रहे टिकाकरण महा अभियान के क्रम में शुक्रवार 02 जुलाई को रक्सौल नगर परिषद में विशेष टीकाकरण सत्र आयोजित हुआ।जिसमें केसीटीसी केंद्र व नगर में बने 25 टिकाकरण शिविर यानी कुल 26 केंद्रों पर 4710 लोगों का टिकाकरण हुआ।बारिश व जगह जगह जल जमाव के बीच उत्साह बरकरार रहा।स्वास्थ्य कर्मियों ने भी अपन जोश और जज्बे का परिचय देते हुए प्रतिकूल मौसम के बीच लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए शाम 5 बजे तक टिकाकरण में जुटे रहे।

इधर,इस बीच एसडीओ आरती विशेष टिकाकरण की मॉनिटरिंग करते हुए भी रक्सौल नगर में शत-प्रतिशत टिकाकरण लक्ष्य को पूर्ण करने के लिए 3 जुलाई से शुरू हो रहे टिकाकरण महा अभियान की तैयारी में जुटी रहीं।


इधर,डीडीसी कमलेश कुमार भी टिकाकरण का जायजा लेने रक्सौल पहुंच गए।और विपरित मौसम में स्वास्थ्य कर्मियों व प्रशासन के योगदान की तारीफ की।साथ ही महा अभियान की सफलता के लिए समीक्षा बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।


इसके साथ ही शहर के मेन रोड स्थित श्री मान श्री मति कैम्पस में आदर्श टिकाकरण केंद्र के लिए प्रस्तावित स्थल का जायजा लिया।जहां हाथों हाथ प्रिंटेड सर्टिफीकेट देने और पेय जल व अन्य सुविधा मौजूद रहेगी।यहाँ फुटपाथी दुकानदार,ठेला ,रिक्शा चालक जैसे लोगों के लिए शत प्रतिशत टिकाकरण होना है।जिसको ले कर डीडीसी कमलेश कुमार सिंह ने आमजनों व सामाजिक संगठनों से इस टिकाकरण महा अभियान को सफल बनाने की अपील की।इस दौरान सीमा जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष महेश अग्रवाल व भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ आरपी सिंह समेत कई संस्था के प्रति निधि मौजूद थे।जिन्होंने पूर्ण सहयोग का वायदा किया।

बता दे कि नगर के सभी 25 वार्डो में आज का विशेष अभियान आयोजित हुआ। उत्सवी माहौल में लाभार्थी प्रथम डोज का टीका लेने के लिए पहुँचे और इससे लाभान्वित हुए। इसमे18और 45 से ऊपर के सभी युवक-युवतियों समेत महिला -पुरुष व सीनियर सिटीजन को टिका लगा।

इसके लिए एसडीओ आरती के नेतृत्व में डीसीएलआर रामदुलार राम, पीजीआरओ सतीश रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, नगर कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार, सब रजिस्ट्रार संतोष कुमार, बीईओ नागेश्वर कुमार, जेएसएस मिथिलेश मेहता, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एस. के. सिंह,डॉ सेराज अहमद,डॉ.प्रहस्त कुमार, डॉ. अमित जायसवाल, डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिंह,डॉ. मुराद आलम, डॉ जीवन चौरसिया,डॉ सुल्तान,यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार, बीएचएम आशीष कुमार,केयर इंडिया के सूरज कुमार ,सन्दीप कुमार आदि सुबह से ही सभी केंद्रों पर लगातार सक्रिय रहे।वही, एक ओर टिकाकर्मी दल शत-प्रतिशत टीकाकरण को लेकर सुबह से शाम तक मुस्तैद रही।

वहीँ, इस दौरान सामाजिक संस्था, वार्ड पार्षद व अन्य अग्रणी व्यक्तियों ने इसमें अहम भूमिका निभाई। इसमे चेम्बर ऑफ कॉमर्स की टीम अध्यक्ष अरुण गुप्ता के नेतृत्व में सक्रिय रही।उधर,स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह की टीम भी काफी सक्रिय दिखी।

एक दिन में हजारों की संख्या में टिकाकरण का श्रेय स्वास्थ्यकर्मियों समेत आगनबाड़ी सेविका,सहायिका,जीविका,बीएलओ आदि को जाता है।जिस कारण यह टीकाकरण हुआ और यह आगामी 07 जुलाई तक अभियान के तहत अनवरत चलता रहेगा।

स्वास्थ्य विभाग सूत्रों ने बताया कि रक्सौल को 15 हजार डोज प्राप्त हुआ है। जिससे यह अभियान सफल हो।जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ शरत चंद्र शर्मा ने आश्वस्त किया है कि विभाग के द्वारा टिका की कमी नही होने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!