Wednesday, October 16

रक्सौल पीएचसी के चिकित्सक डॉ0 मुराद आलम के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दुर्व्यवहार से आक्रोश,कारवाई की मांग

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मुराद आलम के साथ एक पुलिस अधिकारी द्वारा दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है।बताते हैं कि घटना तब घटी जब वे शनिवार की रात्रि कोविन टिकाकरण की ड्यूटी समाप्त कर करीब 8 बजे अपने घर आदापुर लौट रहे थे। इसी बीच नकरदेई थाना के सन्ध्या गश्ती दल में शामिल जूनियर सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार के द्वारा बेवजह अभद्र व्यवहार व गाली गलौज किया गया।
इस मामले को ले कर डॉ मुराद आलम ने रक्सौल के डीएसपी सागर कुमार झा को एक आवेदन दे कर मामले की जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई व न्याय की मांग की है।
आवेदन में उन्होंने खुलासा किया है कि घटना कटगेनवा नहर चौक पर तब घटी,जब वे अपने कार से लौट रहे थे।जूनियर सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार ने उन्हें कार को रोकने का निर्देश दिया,जिस पर कार को रोड के बगल में खड़ी कर दी।इसके बाद उन्होंने गाड़ी से उतरने को कहा और अभद्र व्यवहार करते हुए गाली गलौज शुरू कर दिया।उनके मुंह से दुर्गंध आ रही थी और चाल ढाल में लड़खड़ाहट दिख रही थी।बावजूद,मैंने संयमित ढंग से अपना परिचय दिया और बताया कि भेलाही और तुमड़िया टोला के हरिहर मध्य विद्यालय में टिकाकरण ड्यूटी के कारण लेट से घर जा रहा हूँ।लेकिन,उन्होंने एक नही सुनी।जिससे प्रतिष्ठा बचाने के उद्देश्य से अपनी कार को बढा दिया और गंतव्य स्थल पहुंच कर परिजनों व ग्रामीणों को सुचित किया।साथ ही पुलिस पदाधिकारियों को भी सूचित किया।
इधर,मामले की जांच के आदेश दे दिये गए हैं।जबकि, इस घटना को ले कर रक्सौल स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों में गहरा आक्रोश है।उन्होंने एक स्वर से दोषी पुलिस अधिकारी के विरुद्ध जांच कर करवाई की मांग की है।

इधर,स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने भी डीएसपी से जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!