Sunday, September 22

हमने राम मंदिर बना कर छक्का मारा,चुटकी में जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया:राजनाथ सिंह

रामगढ़वा।(vor desk )।रामगढ़वा हाईस्कूल के प्रांगण में केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा वायदा था कि भाजपा की पूर्ण बहुमत मिलेगा तो अयोध्या के धरती पर भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा ।अब वह सपना साकार हो रहा है।दो से ढाई साल में आपको भव्य राम मंदिर देखने को मिलेगा। जब जब चुनाव आता था तो लोग कहते थे कि ये भाजपा वाले हैं ..ये राम मंदिर -राम मंदिर का जिक्र करते हैं ।उन्होंने बताया कि अवसर की बात है। अवसर मिला और हमने राम मन्दिर बना के छक्का मार दिया।


उन्होंने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर भी हमारा है। गिलगिट- बाल्ट्टीस्तान को पाकिस्तान राज्य बनानेे का सपना छोड़ दे। रक्षा मंत्री ने कहा कि जब से राजनीति प्रारंभ की तब से कहते आये हैं जब हमारी सरकार आएगी तो धारा 370 समाप्त करेंगे ।कश्मीर को वही दर्जा मिलेगा जो अन्य राज्य को मिलता है।उन्होंने पाकिस्तान को औकात में रहने की नसीहत के साथ कहा कि वह कश्मीर राग छोड़ दे।

उन्होंने सेना की हौसलाफजाई करते हुए कहा कि सेना के जवानों ने जो करिश्माई काम किया है इसका मैं जिक्र नही कर सकता क्यो कुछ कूटनीति मर्यादा होती हैं ।लेकिन हमारे जवानों ने 40 चीनी सैनिकों को मारकर और खदेड़कर शौर्य का काम किया है। बिहार रेजिमेंट के जवानों ने चिनियो को गलवान घाटी से खदेड़ने में अपना बलिदान दिया है। मैं उन जवानों को नमन करता हूँ।जिस तरह चंदशेखर आजाद ने अंग्रेजों से पंगा लेते हुए अंतिम समय मे अपनी और देश की स्वाभिमान के लिए अपनी सीने में गोली उतार ली तब जाकर यह देश आजाद हुआ। इसे कहते हैं राष्ट्र के लिए जान की बाजी ।आगे उन्होंने मुख्यमंत्री नितेश कुमार का जिक्र किया और कहा कि नितीश सरकार में मेडिकल कॉलेज बना है और आगे भी बनाने का लक्ष्य रखा गया है।बिजली अभी चौबीसों घंटा मिल रही हैं, जबकि 15 साल पहले बिजली कब आई और कब चली गई इसका पता भी नही चलता था। राजद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राजद के पन्द्रह वर्ष सरकार चली। उन पर कई भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं।उन्होंने चुनौती दी कि नितीश सरकार के ऊपर कोई साबित कर दे कि उनपर कोई भ्रष्टाचार का आरोप लगा हो।इसलिये नितेश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी।रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भोजपुरी में जिक्र करते हुए बोला कि फुट गइल लालटेन ,बह गईल तेल, पंजा हो गईल फेल, और बुझायेये लालटेन खिलाइये कमल क्यों कि लक्ष्मी जी लालटेन हिलाते ना जहिहे, कमल के फूल पर अहिहे ।एही लागी नाव पर चढ़ कर कमल के फूल खिलाईं।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट के खेल में एक रन दो रन बनते है तो तालिया कम बजती है ।लेकिन जब कोई खिलाड़ी चौका मारता है तो तालियों की गड़गडाहट ज्यादा सुनाई पड़ती है ।उसी प्रकार अबकि बार राजनिति के खेल में रामचन्द्र सहनी को चौका मारकर चौथी बार जिताकर ज्यादा मतों से पटना भेजना है ।अपने संबोधन में यह भी बताया कि हमलोगों ने जो वादे किए हैं उसको पुरा किए हैं ।जिस प्रकार खेल में सचिन व सहवाग की जोड़ी को एक नम्बर जोड़ी मानते हैं उसी प्रकार राजनीति में भाजपा व जदयू की जोड़ी है जो भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं कर सकती है ।

बिहार में मंगलराज:अश्विनी

वहीं भारत सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने लालू के पन्द्रह साल के राज्य को जंगल राज्य वह नितीश -सुशील मोदी के पन्द्रह साल के राज्य को मंगल राज्य बताया ।उन्होंने महागठबन्धन पर चुटकी लेते हुए कहा कि विरोधी दिन में ही मुंगेरी लाल के सपना देख रहे हैं।वे लोग सिर्फ बात करते हैं और हमारी सरकार काम करती हैं । हमने 19 लाख नौकरी देने का लक्ष्य रखा है जिसमे एक लाख स्वास्थ्य विभाग तीन लाख शिक्षा विभाग और 1पंद्रह लाख फेज वाई करने का प्लान तैयार है । उन्होंने बताया कि इक्कावन हजार करोड़ का रोड का काम हुआ है ।पटना में केवल एक एम्स था बारह हजार करोड़ से ज्यादा की राशि से सात सौ पच्चास बेड का दरभंगा में दूसरा एम्स बन रहा है कोरोना काल में प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में चिकित्सा के क्षेत्र में छत्तीस हजार करोड़ रुपया कोरोना से बचाने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग से काम किया गया।

मौके पर संतोष पांडेय (छत्तीसगढ़ सांसद), राजेश त्रिपाठी( विधायक सह उत्तर प्रदेश मंत्री) ,जिला अध्यक्ष वरुण सिंह, एमएलसी बबलू गुप्ता,जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन भगत,मंडल अध्यक्ष प्रमोद कुशवाहा, मंडल उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र तिवारी,सुगौली विधानसभा प्रभारी अखिलेश गुप्ता ,पश्चिम चंपारण की महिला मोर्चा अध्यक्ष पायल गुप्ता आदि मौजूद रहे।

(रिपोर्ट:राकेश कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!