Sunday, September 22

योगी आदित्यनाथ ने ‘राम मंदिर’ और ‘पाक’ के नाम पर मांगा वोट,कहा-मोदी और नीतीश से ही विकास सम्भव!

*योगी ने भारत माता की जय के नारे से शुरू किया सम्बोधन,जाते जाते जय श्री राम के नारे को किया बुलन्द

रक्सौल।(पूर्वी चंपारण )।( vor desk )।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है मोदी सरकार के नेतृत्व में नया भारत का निर्माण हुआ है।कोई भी दुश्मन यदि हमारे देश को आंख दिखायेगा,तो,हम बर्दाश्त नही करेंगे।मोदी सरकार देश की सुरक्षा व भारतीय नागरिको के मान सम्मान से कोई समझौता नही कर सकती।पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाक के घर मे घुस कर कार्रवाई की।आतंकी कैम्पों को नष्ट किया।हमने कह दिया था कि नही माने, तो,नक्शे से मिटा दिए जाओगे ।वहां के पीएम और मंत्री ही नही सेना के प्रमुख के पैर कांपने लगे।उनके कमांडरों को पीछे हटना पड़ा,हमारे पायलट को छोड़ना पड़ा।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ही आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोकेगी।
उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए 2008 के मुंबई स्थित होटल ताज में हुए आतँकी हमले की में सरकारी असफलता जिक्र करते हुए कहा कि तब की सरकार पाक के एटम बम से डरती थी, ,लेकिन,न्यू भारत मे देश की सेना घर मेे घुस कर जवाबी कार्रवाई करती है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जो वायदा करती है उसे निभाती है।हमने दो निशान,दो विधान,दो निजाम को 1952 में हटाने का संकल्प लिया था,उसे कर दिखाया। जम्मू -कश्मीर से धारा 370 हट गया है।अब भारत का कोई युवा वहां रोजगार पा सकता है।बिहार समेत देश का कोई भी नागरिक वहां जमीन खरीद सकता है।

उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण प्रक्रिया शुरू होने का जिक्र करते हुए कहा कि पहले यह नारा लगता था कि राम मंदिर बनाएंगे,तारीख नही बताएंगे।लेकिन,नए भारत मे पीएम मोदी ने न केवल मन्दिर का शिलान्यास किया,बल्कि,मन्दिर निर्माण पूर्ण कर राम लल्ला के दर्शन पूजन की तैयारी में हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार और यूपी के रिश्तों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां सीता का मायके है।सीता राम के बिना मर्यादा पुरुषोत्तम का नाम पूरा नही होता।500 वर्षों से माता सीता पीड़ा में थीं।हमने उनके सपनो को पूरा करने का काम किया है।उन्होंने अफसोस जताया कि राम मंदिर शिलान्यास में कोरोना के कारण बिहार को प्रतिनधित्व नही मिल सका।लेकिन,हमने बिहार के लोगों की चिंता की।कोरोना में बिहारी श्रमिकों को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया और भोजन कराया।हर सहयोग में आगे रहे।

उन्होंने राजद -कांग्रेस गठबन्धन पर जम कर हमला बोला और कहा कि ये बिहार को बर्बाद करने वाली सरकार थी।जिसने रोजी- रोजगार सब छीन लिया।उन्होंने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये तो जानवर का चारा तक खा गए।इनके राज में बेईमानी,लूट खसोट की परकाष्ठा थी। उन्होंने आह्वान किया कि’ इनसे बचें और इनके बहकावे में न आएं!’

उन्होंने कहा कि केंद्र और बिहार में डब्बल इंजन की सरकार है।मोदी और नीतीश की सरकार मिल कर काम कर रही है।दोनो सरकार रहेगी ,तभी भारत का सपना साकार होगा।

उन्होंने दुहराया कि 135 करोड़ देश की जनता मोदी का परिवार,11 करोड़ बिहार की जनता नितीश का परिवार है।जाती,मजहब,क्षेत्रवाद से ऊपर उठ कर विकास हमारी प्राथमिकता है। योगी ने कहा कि मई 2019 दूसरी बार जब पीएम मोदी ने शपथ लिया था,तो,उसमे पहली प्राथमिकता गरीबों का उत्थान व दूसरा देश का उत्थान के संकल्प था।जिसे हम पूरा करने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने आत्म निर्भर भारत का जिक्र करते हुए कहा कि हमने कोरोना काल मे भी मुसीबत में फंसे लोगों को रोजगार और सहयोग दिया।
देश में अब तक 3 करोड़ गरीब लोगों को आवास,4 करोड़ गरीब लोगों को लोगों को बिजली ,8 करोड़ गरीब लोगों को रसोई गैस,10 करोड़ लोगों को शौचालय,12 करोड़ कृषकों को किसान निधि,15 करोड़ युवाओं को रोजगार के लिए मुद्रा लोन,25 करोड़ गरीबो के लिए जनधन खाता, ,50 करोड़ लोगों को मोदी बीमा,80 करोड़ लोगों के खाते में कोरोना में सहयोग देने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि सबका विकस करेंगे,लेकिन, तुष्टिकरण किसी की नही करेंगे।

उन्होंने बिहार की जनता के कोरोना काल के बावजुद मतदान को ले कर भारी उत्साह की प्रशंसा करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार बनाएं।दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव में एनडीए के पक्ष में जम कर मतदान करें।

साथ ही उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा कि पीएम मोदी हरेक व्यक्ति को वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे।लेकिन,जब तक वैक्सीन नही आता,बचाव ही सर्वोत्तम तरीका है।क्योंकि,आग,पानी और बीमारी से दोस्ती नही हो सकती।इसलिए दो गज दूरी बनाएं रखें,मास्क जरूर लगाएं।

उन्होंने कोरोना काल मे सेवा भाव के लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 संजय जायसवाल की तारीफ भी की।उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए जाती पांति से ऊपर उठना होगा।उन्होंने लोगों से पूछा-‘
वोट देंगे न…?सभी लोग सहमत हैं?लोगों ने कहा-हाँ!,तो उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन से अपने मित्रों-रिश्तदारों से कहिए कि वे कमल खिलाएं, बिहार के एनडीए की सरकार बनाएं!

इधर,बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 संजय जायसवाल ने मंच से ‘जय श्री राम’ के नारे खूब लगाए,जवाब में यही नारा गूंजता रहा।उन्होंने ब यूपी में योगी आदित्य नाथ के
राम राज्य का जिक्र करते हुुुए कहा कि वे योग्य राजा हैं।उनकी शासन काबिले तारीफ है।उन्होंने कहा कि बिहार मेंं एनडीए सरकार बनी तो,हिंदी मिडियम से मेडिकल व इंजिनीयरिंग की पढ़ाई की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि हम 19 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।भाजपा है तो भरोसा है।पीएम मोदी व सीएम योगी के रहते यह भरोसा बरकरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!