Monday, September 23

एक ओर बीजेपी प्रत्याशी के रक्सौल चुनाव कार्यालय का उद्घाटन,दूसरी ओर प्रशासन द्वारा बन्द करने का फरमान!

रक्सौल।(vor desk )।’प्रथम ग्रासे मछिक़ा पाते.’…के तर्ज पर भाजपा के प्रत्याशी के कार्यालय का उद्घाटन होते हीं प्रशासन का सोटा लगा और आनन-फानन में कार्यालय बन्द हो गया।हुआ यूं कि विजयादशमी के मौके पर वैदिक मंत्रोचारण के बीच मुख्य पथ स्थित बैंक रोड के सामने भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय का उद्घाटन किया गया और कार्यालय से चुनावी तैयारी की निगरानी शुरू हो गई।इसी बीच प्रशासन का फरमान जारी हुआ और कार्यालय खोलने के लिए जारी अनुमति पत्र को रद्द कर दिया गया।सूत्रों के मुताबिक,प्रशासनिक फरमान जारी होते ही खलबली मच गई और आनन-फानन में कार्यालय को समेट लिया गया।


विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,भारतीय जन प्रतिनधित्व अधिनियम के कंडिका 4 के अनुसार मतदान केंद्र के दो सौ मीटर की दूरी तक किसी भी दल का चुनाव कार्यालय नही खोलना है।बावजुद,बीजेपी प्रत्याशी प्रमोद कुमार सिन्हा के चुनाव कार्यालय खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा दे दी गई थी,लेकिन चुनाव आयोग के मानदंडों के पड़ताल के दौरान विसंगति पाए जाने पर उक्त अनुमति को रद्द कर दी गई।

क्या कहते हैं अधिकारी:रक्सौल के अवर निर्वाची पदाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मतदान केंद्र वाले स्कूल के दो सौ मीटरके दायरे में कोई प्रत्याशी का कार्यालय स्थापित नही किया जाना है। इसको लेकर बीजेपी पार्टी के प्रत्याशी को इत्तिला कर दी गई है व कार्यालय बन्द करने का आश्वासन दिया गया है।वहां कल से कार्यालय नही खुलेगा।इसके साथ ही मतदान केंद्र के परिधि में आने वाले बीएसपी प्रत्याशी व निर्दलीय मदन प्रसाद आदि के चुनाव कार्यालय भी खोलने की अनुमति रद्द कर दी गई है।

कार्यालय का उद्घाटन:प्रशासन से अनुमति के बाद उक्त कार्यालय का उद्घाटन रविवार की सायं काल हुआ।भव्य ढंग़ से बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में उक्त उद्घाटन कार्यक्रम आहूत हुआ।
इधर,इस बाबत पूछे जाने पर बीजेपी के शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक व सांसद प्रतिनिधि प्रो0 डॉ0 अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि हमे यह जानकारी थी कि 100 मीटर के परिधि में नही आनी चाहिये।अब नए नियम के कारण उक्त कार्यालय को स्थान्तरित किया जा रहा है।यह कहाँ स्थापित होगा,इस पर विचारणीय है।

बता दे कि पूर्व में इस रेंज में भाजपा समेत अन्य दलों के चुनाव कार्यालय खुला करते थे।लेकिन,इस बार चुनाव आयोग ने सख्ती कर दी है।

*बीजेपी प्रत्याशी के विधान सभा क्षेत्र के प्रधान कार्यालय का हुआ उदघाट्न

रक्सौल।भाजपा के रक्सौल विधानसभा के मुख्य पथ स्थित प्रधान कार्यालय का उदघाट्न नगर के पूर्व सभापति ओमप्रकाश गुप्ता, प्रो0 डॉ0 अनिल कुमार सिन्हा,लक्ष्मण प्रसाद,शंकर सर्राफ, जगदीश गुप्ता, प्रेमचंद प्रसाद, पूर्व प्रमुख सन्तोष कुमार उर्फ पप्पू जी, नन्हे श्रीवास्तव आदि ने मंत्रोच्चारण के साथ फीता काटकर किया। उक्त अवसर पर प्रो. अनिल कुमार सिन्हा, ई. जितेंद्र कुमार, गुड्डू सिंह, मनोज शर्मा,राजकुमार गुप्ता, प्रो. मनीष दुबे ,वीर शमशेर पटेल,सन्नी पटेल ने आगत सभी अतिथियों को पट्टा ओढ़ाकर स्वागत किया। इस दौरान भारत माता की जय एवं नरेंद्र मोदी एवं संजय जायसवाल व प्रमोद सिन्हा जिंदाबाद के नारे लगे।

उक्त अवसर पर प्रो. (डॉ.) अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी गरीब, शोषितों, निर्धनों असहाय एवं लाचारों की पार्टी है, जो सर्वांगीण विकास के प्रति संकल्पित हैं। मौके पर मंटू गुप्ता,पार्षद प्रेम चन्द्र कुशवाहा, बप्पी साह, चीनी राम, राजकिशोर प्रसाद, घमश्याम प्रसाद, जगत प्रसाद,रमेश धनोठिया, ध्रुप सर्राफ, अजय कुशवाहा, प्रेम गुप्ता, बबलु केशरीवाल,कमलेश कुमार ,सुमित सर्राफ ,उषा श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!