Sunday, May 19

रक्सौल बोर्डर पर बड़े वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटा नेपाली अपराधी दो विदेशी पिस्टल ,मैगजीन के साथ गिरफ्तार,दूसरे भगोड़े की हो रही तलाश!

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल बॉर्डर पर एसएसबी की मुस्तैदी से बहुत बड़ी घटना की साजिश नाकाम हो गई है।चुनाव को ले कर जारी सतर्कता और निगरानी के बीच एस एस बी टीम ने सोमवार की दोपहर मैत्री पुल के पास दो पिस्टल और दो मैगजीन के साथ एक नेपाली अपराधी को गिरफ्तार किया ,जिससे अनहोनी टल गई।
इस दौरान एक अन्य अपराधी भागने में सफल रहा।पकड़े गए अपराधी की पहचान नेपाल के नवल परासी के गैंडा कोट , राजर निवासी मनोज महरजन (25)के रूप में हुई है। जबकि,भागने वाले अपराधी की शिनाख्त नवलपरासी निवासी विवेक मल्ल ठकुरी के रूप में होने की सूचना है।बरामद दोनो पिस्टल 9एम एम का है।जिसमे एक मेड इन यू एस ए और दूसरा मेड इन इटली है।एक पिस्टल में मैगजीन लोड था,दूसरे में अलग था।

अभी यह साफ नही हुआ है कि किसी हत्या या लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना थी या नशा कारोबार और तस्करी से जुड़े गैंग से जुड़ा मामला है,जिसके पीछे खूनी खेल की तैयारी थी।हालाकि,जांच चल रही है,कई इनपुट मिले है,जिससे बड़ा खुलासा संभव हो सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक,रक्सौल बॉर्डर के रास्ते नेपाल से दो अपराधी भारत मे दोपहर प्रवेश कर रहे थे।प्रवेश के बाद दोनो संदेहास्पद स्थिति में दिखे। मैत्री पुल पर तैनात एसएसबी के जवान ने दोनों अपराधियों को जांच के लिए रोका तो दोनों अपराधी डंकन रोड की तरफ भगाने लगे। कुछ दूर आगे जाने के बाद अपराधियों ने झाड़ी में पिस्टल और मैग्जीन फेंक दिया। इसी दौरान पीछा कर रहे एसएसबी के जवान ने एक अपराधी को डंकन रोड से पकड़ लिया वही दूसरा अपराधी एक ट्रांसपोर्ट में घुस कर भाग निकलने में सफल हो गया। झाड़ी में खोजने के दौरान दो पिस्टल एवं दो मैग्जीन और एक बैग बरामद हुआ । एसएसबी के सहायक कमांडेंट गुलाब कुमार चौधरी के साथ ही इंस्पेक्टर राजीव नंदन सिन्हा,हरैया थानाध्यक्ष अनुज सिंह आदि पहुंच कर जांच और अग्रतर करवाई में जुट गए ।सूचना के बाद डी एस पी धीरेंद्र कुमार ने भी पहुंच कर छान बीन की और पूरे मामले के उद्भेदन के लिए पुलिस टीम का गठन किया है।इस मामले में नेपाल पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

सूचना है कि रक्सौल पुलिस टीम ने तहकीकात शुरू किया है की किसकी हत्या करने आए थे अपराधी ? पिस्टल के साथ रक्सौल में प्रवेश करने की मंशा क्या थी? पूछताछ जारी है।सूत्रों के मुताबिक,पुलिस मिले इनपुट पर छापेमारी में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!