Wednesday, May 8

रक्सौल के लक्ष्मीपुर लक्षुमनवा में नौ दिवसीय हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ आयोजित!

रक्सौल ।(vor desk)।रक्सौल प्रखंड के लक्ष्मीपुर लक्षुमनवा में हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महा यज्ञ आयोजित किया गया है,जिसका शुभारंभ कलश सह शोभा यात्रा से हुई।

21अप्रैल से 29अप्रैल तक चलने वाले हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सोमवार को जग मंडप का उद्घाटन हुआ।उद्घाटन रक्सौल नगर के वार्ड19के पार्षद सोनू कुमार ने किया ।उन्होंने कहा कि अच्छे कार्य करते रहना ही धर्म है और जिसने धर्म का रास्ता अपना लिया उसे कभी कष्ट नहीं होता है। संस्कार सबसे बड़ी चीज होती है। अच्छे संस्कार से हम समाज में लोगों का दिल जीत सकते है।

आचार्य हरी शंकर पांडे एवं मनोरंजन तिवारी ने कहा कि यज्ञ का काफी महत्व है। यज्ञ एवं प्रवचन धर्म का एक अंग है। लोगों को भगवान के कथा का श्रवण करना चाहिए। भगवान की कथा हमें भवसागर से पार करती है। उनके द्वारा कई आकर्षक भजन एवं रामायण की चौपाई भी प्रस्तुत की गई।

कार्यक्रम आयोजक मुखिया शैल देवी के पति अलख देव यादव एवं आचार्य मनोरंजन तिवारी ने बताया कि यहां नव निर्मित हनुमान मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर कई धार्मिक कार्यक्रम किए गए हैं। इसमें वेदी पूजन एवं मूर्ति संस्कार का कार्यक्रम हुआ है। कृष्ण लीला जैसे कार्यक्रम हो रहे हैं।इस आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालू शामिल हुए हो रहे हैं।इस धार्मिक आयोजन में सक्रिय लाल बाबू यादव,जितेंद्र प्रसाद, सौरंजन यादव,विकी कुमार,सरोज कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने बताया कि इस आयोजन के बाद से क्षेत्र में अध्यात्म का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!