Monday, May 20

सुगौली में बनाये जा रहे डिस्पैच सेंटर का जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने किया निरीक्षण

रक्सौल/सुगौली।(vor desk)। पूर्वी चंपारण 10-रक्सौल एवं 11-सुगौली विधानसभा क्षेत्र के लिए सुगौली में बनाये जा रहे डिस्पैच सेंटर का जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने निरीक्षण किया।
जानकारी के मुताबिक,लोकसभा निर्वाचन 2024 को सफलतापूर्वक संपन्न कराने को लेकर 10-रक्सौल विधानसभा क्षेत्र एवं 11- सुगौली विधानसभा क्षेत्र के लिए +2 नंद हाई स्कूल, सुगौली में बनाए जा रहे डिस्पैच सेंटरो का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी( रक्सौल) शिवाक्षी दीक्षित,अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सुगौली, रामगढ़वा एवं रक्सौल, अंचल अधिकारी सुगौली, कार्यपालक पदाधिकारी सुगौली नगर पंचायत उपस्थित थे।
जिलाधिकारी के द्वारा एसडीओ तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी को माइक्रो लेवल की योजना बनाकर डिस्पैच सेंटरों को पूर्ण रूपेण तैयार कर लेने का निर्देश दिया गया।डीएम ने कहा कि मतदान की तिथि से 10 या 15 दिन पहले जिला स्ट्रांग रूम से यहां ईवीएम लाया जाएगा और उसका कमिश्निंग भी यही किया जाएगा। कमिश्निंग कार्य के लिए 20-20 टेबल की व्यवस्था रखी जाए। मतदान की तिथि के दो दिन पहले डिस्पैच सेंटर पर पार्टी मिलान के लिए पोलिंग पार्टी को बैठाने की पुरी प्लानिंग कर बेहतर व्यवस्था कर ली जाए। यहां पर पुलिस बल के बैठने, साथ ही रिजर्व मतदान कर्मी के बैठने की भी बेहतर व्यवस्था कराई जाए। डिस्पैच सेंटर पर प्रॉपर रूप से बैरिकेडिंग की व्यवस्था कराई जाए ताकि कार्यों में सहूलियत मिल सके। यहां पर पेयजल, बिजली,शौचालय आदि सभी जरूरी चीजों की उपलब्धता देखी गई तथा इसे और बेहतर करने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि वाहन कोषांग के बेहतर संचालन के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था बनाई जाए तथा प्रवेश एवं निकास की अलग व्यवस्था के साथ ट्रैफिक एवं रूट लाइनिंग क्लियर रखा जाए।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा यहां ईवीएम रखने के लिए बनाए गए वज्रगृह का निरीक्षण किया गया और जरूरी निर्देश दिया गया। डीएम के द्वारा ईवीएम सुरक्षा मामले मे आयोग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा वहां पर केंद्रीय पैरा मिलिट्री फोर्स के आवासन स्थल का निरीक्षण किया गया एवं वहां भी सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!