Sunday, May 19

चुनावी वर्ष में राम नवमी पर रक्सौल में आयोजित भव्य शोभा यात्रा सह जुलूस में भाजपा नेताओं में भी रही अगुवाई की होड़,अयोध्या मंदिर के प्रभु श्री राम की झांकी रही चर्चे में!

रक्सौल।(vor desk)।रामनवमी का त्यौहार रक्सौल में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।एक ओर रक्सौल के राजदंडी स्थित हनुमान मंदिर और शहर के राम जानकी मंदिर समेत अन्य राम जानकी मंदिरों में प्रभु श्री राम जानकी की विशेष पूजन के साथ भव्य श्रृंगार और आरती का आयोजन हुआ।वहीं,चैत्र नवरात्र के नवमी को मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर श्रद्धालु सुबह से ही पूजा पाठ और मंदिर दर्शन में जुटे रहे।वही दूसरी ओर रक्सौल में राम नवमी पर भव्य जुलूस निकाली गई।

जिसमे हजारों लोगों ने शिरकत किया। भक्ति मय माहौल और जय श्री राम के नारों के साथ यह शोभा यात्रा सह जुलूस शहर के हजारी मल स्कूल से चलकर कॉलेज रोड,नहर रोड, ब्लॉक रोड, स्टेशन रोड,मेन रोड समेत शहर के विभिन्न मार्गो के भ्रमण और नगर परिक्रमा के बाद वापस स्कूल पहुंच कर समाप्त हुआ।यात्रा शांति पूर्ण रूप से संपन्न हुई।विधि व्यवस्था और शांति पूर्ण आयोजन को ले कर रक्सौल प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रही।

शोभायात्रा में गाजे बाजे के बीच अयोध्या के प्रभु श्री राम के बाल रूप की झांकी भी थी।वहीं,रथ पर श्री राम जानकी,लक्ष्मण और हनुमान की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।शोभायात्रा के आगे आगे बाइक सवार जय श्री राम और हनुमान ध्वज लिए कार्यकर्ता जय श्रीराम का जयघोष कर रहे थे।

जुलूस में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद,राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ,सीमा जागरण मंच समेत विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओ के साथ भाजपा कार्यकर्ता इसमें शामिल दिखे।

अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम के विराजने के बाद यह पहली राम नवमी थी।लोक सभा चुनाव वर्ष में आयोजित इस जुलूस में सांसद डा संजय जायसवाल के चचेरे भाई सह भाजपा नेता राकेश कुशवाहा,सांसद प्रतिनिधि अजय पटेल,भाजपा नेता राज कुमार गुप्ता,पूर्व प्रमुख संतोष कुमार उर्फ पप्पू जी समेत कई भाजपा नेता इस शोभा यात्रा सह जुलूस में जोश खरोश के साथ जय श्री राम के ध्वज के साथ अगुवाई में दिखे।

हालाकि,श्री राम नवमी शोभा यात्रा मूल समिति से जुड़े दिग्विजय पार्थ ने दावा किया कि हरेक वर्ष की तरह यह शोभा यात्रा विशुद्ध रूप से सनातन की यात्रा थी,जिसमें एक झंडा,एक नारा के बीच केवल राम भक्त शामिल हुए।

कड़ी सुरक्षा और चौकसी

शोभा यात्रा के मार्ग में जगह जगह पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती किया गया था।शोभा यात्रा के मार्ग में जगह जगह लोगो के द्वारा एवं पूजा कमेटी सामाजिक संस्थाओं के द्वारा पीने कि पानी तो कहीं शर्बत का व्यवस्था किया गया था।एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित,डीएसपी धीरेंद्र कुमार,इंस्पेक्टर राजीव नंदन सिन्हा आदि मॉनिटरिंग में जुटे दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!