Wednesday, May 8

ऑन लाइन ठगी करने के आरोप में नेपाल के वीरगंज में तीन चीनी नागरिक गिरफ्तार,भारी मात्रा में कंप्यूटर और भारतीय सीम समेत अन्य उपकरण बरामद!

फोटो:चीनी नागरिकों द्वारा इसी मकान में चलाया जा रहा था दफ्तर

वीरगंज।(vor desk)।नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में रहकर भारत में ऑनलाइन ठगी और अंतर्राष्ट्रीय काल बाईपास के धंधे से जुड़ कर नेपाल,भारत समेत विभिन्न देशों के नागरिकों को चुना लगाने के आरोप में नेपाल पुलिस ने बिहार के रक्सौल से लगे सीमावर्ती शहर बीरगंज से तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

बीरगंज पुलिस के प्रवक्ता डीएसपी कुमार विक्रम थापा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से बिहार पुलिस की तरफ से उन्हें ठगी की शिकायत मिली थी। इनका संबंध बीरगंज से होने की जानकारी मिलने के बाद इन पर नजर रखी जा रही थी। थापा ने बताया कि कई दिनों के प्रयास के बाद खबर मिली कि बीरगंज के अलग-अलग स्थानों पर कुछ लोग संदिग्ध गतिविधि में संलग्न हैं। पुलिस ने बीती रात दबिश देकर तीन अलग-अलग स्थानों से तीन चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।इन्होंने वीरगंज के लक्ष्मनवा में एक मकान में दफ्तर खोल रखा था।पुलिस का दावा है कि इस दफ्तर में कॉल सेंटर कायम कर कई संदेहास्पद गतिविधि को अंजाम दिया जा रहा था,जिसकी जांच की जा रही हैं।

डीएसपी विक्रम थापा ने बताया की पकड़े गए तीनों चीनी नागरिकों की पहचान हुनान प्रांत के 33 वर्षीय लुई गुइ चाई, हुवेई प्रांत के 26 वर्षीय वांग बोहांग और हुबेई प्रान्त के 36 वर्षीय सियांग जियाओ के रूप में की गई है। इनके कमरे से छापामारी के दौरान पुलिस ने 12 0कम्प्यूटर डेस्क टॉप, 118 मॉनिटर, 4 लैपटॉप, तीन पासपोर्ट, 1 प्रिंटर, एक दर्जन मोबाइल फोन और 13 से अधिक भारतीय सिमकार्ड और एटीएम कार्ड भी बरामद किया है। नेपाल पुलिस ने भारतीय सिमकार्ड के बारे में बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास को जानकारी दे दी है।(रिपोर्ट: पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!