Monday, May 20

संसद विघटन के खिलाफ जसपा का विरोध प्रदर्शन,राष्ट्रपति विधा भंडारी व पीएम केपी ओली के खिलाफ नारेबाजी!

बीरगंज।( vor desk )।पीएम केपी शर्मा ओली के नेतृत्व की नेकपा सरकार द्वारा प्रतिनिधि सभा को असमय ही भंग कर मध्यावधि चुनाव की घोषणा के विरोध में राजनीतिक दल सड़क पर उतर गए हैं।
बीरगंज, कलैया,गौर समेत देश भर में एक साथ नेपाल सरकार के विरोध में जसपा का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।
कई जगहों पर पुलिस हस्तक्षेप की खबर है।जिस कारण पुलिस एव प्रदर्शनकारी के बीच झड़प भी होने की सूचना है ।
जसपा का आरोप है कि केपी शर्मा ओली ने असमय ,असंवैधानिक ओर अलोकतांत्रिक तरीके से पाँच साल चलने वाले संसद को तीन साल में ही विघटन कर आम जन को चुनाव में जाने को मजबूर कर दिया ।ओली अपने तानाशाही हुकूमत चला कर कोविड 19 के दौर में चुनाव का निर्णय ले लिए हैं। जबकि आम जन ने पाच साल के लिए सांसद को चुन कर भेजा है ।इस समय मध्यावधि चुनाव देश के अर्थतंत्र व जनता के लिए घातक है।
इसी क्रम में पर्सा जिला बीरगंज में जसपा ने विशाल विरोध रैली का आयोजन किया।जिसका नेतृत्व पार्टी जिला अध्यक्ष राम नरेश यादव ने किया ।


पार्टी के झंडे के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री एव राष्ट्रपति के विरोध में जमकर नारे बाजी की गई ।जुलूस नगर परिक्रमा के बाद घण्टाघर चौक पर समाप्त हुई।जहां एक सभा का आयोजन किया गया।जिसमे पर्सा निर्वाचन क्षेत्र नम्बर 3 के निर्वाचित प्रतिनिधि सभा सदस्य हरिनारायण रौनियार,पर्सा क्षेत्र 1 के प्रदीप यादव सहित अन्य वक्तों ने नेपाल सरकार के मध्यावधि चुनाव के निर्णय के खिलाफ पीएम केपी शर्मा ओली एव राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि सरकार के इस निर्णय के विरोध में हम एकजुट होकर सड़क से लेकर न्यायालय तक पहुच गए है। हम हर हाल में असमय हो रहे चुनाव घोषणा को वापस करा कर ही दम लेंगें।जब तक संसद पुनर्स्थापना नही होती,तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

विरोध कार्यक्रम में जसपा पर्सा के अध्यक्ष रामनरेश यादव, बीरगन्ज महानगरपालिका के नगरप्रमुख विजयकुमार सरावगी, प्रदेशसभा सदस्य रमेश पटेल, जन्नत अन्सारी, प्रह्लाद् गिरि, करिमा बेगम, पकाहमैनपुर गाउँपालिका के अध्यक्ष विजय चौरसिया, सखुवा पर्सौनी गाउँपालिका के अध्यक्ष प्रदीप जयसवाल, विन्दवासिनि गाउँपालिका के अध्यक्ष श्रीलाल साह कानु, पोखरिया नगरपालिका की उपमेयर सल्मा खातुन, जसपा के केन्द्रीय सदस्य देवेन्द्र मिश्रा,राजेश मान सिँह, नेजामुदिन समानी, नेता सुरेन्द्र कुर्मी, जगदिश पटेल, रम्भा मिश्र, ओमप्रकाश सर्राफ, इश्वर यादव, तबरेज आलम,गौरीशंकर साह आदि शामिल थे।(रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!