Saturday, October 26

इम्युनिटी बढ़ाने व भावी पीढ़ी को बचाने लिए वृक्ष लगाएं ,पर्यावरण को बचाएं:सुश्री आरती

विश्व पर्यावरण दिवस पर भारत विकास परिषद द्वारा रक्सौल रेलवे पार्क में वृक्षारोपण!

रक्सौल ।( vor desk )। कोरोना काल मे जीवन को सुरक्षित रखने के लिए पर्यावरण संरक्षण व पौधा रोपण जरूरी है।उक्त बातें रक्सौल एसडीओ सुश्री आरती ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर शुक्रवार को कहीं।भारत विकास परिषद के तत्वाधान में रक्सौल रेलवे स्टेशन परिसर स्थित पार्क में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में वृक्ष लगाने के बाद उन्होंने अपील किया कि इम्युनिटी बढ़ाने व भावी पीढ़ी को बचाने लिए वृक्ष लगाएं ,पर्यावरण को बचाएं!

उन्होंने इस मौके पर परिषद के द्वारा पर्यावरण के दृष्टिकोण से पार्क के सौंदर्यीकरण एवं पौधरोपण की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए इस कार्य को और आगे बढ़ाने की सलाह दी ।उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक व्यक्ति एक-एक पौधा अवश्य लगायें साथ ही अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने पर भी सभी सचेत रहें ।
सचिव उमेश सिकारिया के एक सवाल के जवाब में उन्होंने परिषद को अपना भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया ।

ज्ञात हो गत वर्ष भारत विकास परिषद रक्सौल इकाई अपने स्थापना काल से ही रेल प्रशासन द्वारा उक्त पार्क के सौंदर्यीकरण व पौधरोपण के लिए अधिकृत करने के बाद से पार्क के समुचित रखरखाव व हरा भरा कर खूबसूरत बनाने के लिए प्रयासरत हैं।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि ” पेड़ धरा का भूषण है , करते दूर प्रदूषण है ” इस भाव को आत्मसात करते हुए भारत विकास परिषद रेलवे पार्क को हरा-भरा करने के साथ शहर को ग्रीन सिटी के रूप में विकास करने के लिए संकल्पित है।


बताया गया कि परिषद के द्वारा 50 पौधे जिसमें मुख्य रूप से नीम , अर्जुन , नारियल , अरवल , गुलमोहर ,हरसिंगार , चमेली एवं कुछ अन्य फूलों के पौधे लगाये गये ।


इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार , स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह , आईओडब्ल्यू तपस राय ,
परिषद के अध्यक्ष डा.राजेन्द्र सिंह , सचिव उमेश सिकारिया,वित्त सचिव सीता राम गोयल , संस्कार संयोजक सुनील कुमार , संगठन संयोजक नीतेश कुमार सिंह , सेवा संयोजक विजय कुमार साह , प्रशान्त कुमार , जीतेन्द्र कुमार , अजय कुमार , प्रकाश कुमार ,ध्रुव सर्राफ , सुभाष अग्रवाल , मनोज सिंह , कमल मस्करा ,डब्ल्यू शर्मा समेत सीमा जागरण मंच के प्रांतीय अध्यक्ष महेश अग्रवाल एवं जदयू नेत्री उषा श्रीवास्तव भी उपस्थित रही । इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!