Friday, October 25

मोदी सरकार पूरी तरह फेल, जब करोना कम था,तो लॉक डाउन,अब बढ़ गया तो कर दिया अनलॉक:रामबाबू यादव

कांग्रेस द्वारा मजदूर -किसानों की समस्या को ले कर एक दिवसीय धरना सह विरोध सभा

रक्सौल।(vor desk)।मोदी सरकार के पास कोई संसाधन और कोई योजना नही है।जब कोरोना की बीमारी बढ़ रही है,तो,इसने लॉक डाउन हटा दिया।जब कोरोना के मरीज कम थे,तो,लॉक डाउन ला दिया।यह सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है।उक्त बातें कांग्रेस नेता सह पूर्व विधानसभा प्रत्याशी रामबाबू यादव ने कही। रक्सौल के लक्ष्मीपुर में प्रखंड कांग्रेस कमिटी के तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय धरना सह विरोध सभा को वे सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में लाखों की संख्या में लोग बिहार वापस आ रहे हैं। वाहन के अभाव में वे लोग हजारों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुँचे तो ,कुछ ने भूख-प्यास से तड़प कर दम तोड़ दिया। कुछ लोग दुर्घटना के भी शिकार हो गये। ऐसे लोगों की मदद कांग्रेस कमिटी करना चाहती है। अतः उन्होंने बिहार सरकार से यह माँग किया है कि आने के क्रम में जिन भाइयों की मृत्यु हुई है, उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। मृतकों के परिवार को सरकार मुआवजा दे। उनके परिवार के एक आश्रित को सरकारी नौकरी दे। सभी प्रवासियों को खाने-पीने का उचित प्रबंध हो। जबकि नाई, धोबी, छोटे मिठाई दुकान, चाय दुकान व पान दुकान आदि सहित सभी प्रवासियों के खाते में प्रतिमाह 7500/ रुपये लॉक डाउन की अवधि में दे।उन्होंने कहा कि किसानों व मजदूरों की उपेक्षा बर्दाश्त नही की जाएगी।यदि मोदी सरकार से इनका भला नही हो सकता,तो,हाथ खड़े कर दे।

वहीं, कांग्रेस के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रजभूषण पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर हमने किसान -मजदूरों के हित के लिए यह धरना आयोजित की है।यदि जरूरत पड़ी, तो, सड़क पर भी विरोध होगा।

इस धरना व विरोध सभा का नेतॄत्व पूर्व प्रत्याशी रामबाबू यादव व प्रखंड अध्यक्ष ब्रजभूषण पांडेय के संयुक्त रूप से किया। इस दौरान उन्होंने बीडीओ कुमार प्रशांत को एक ज्ञापन देकर मांगो पर सकरात्मक पहल की मांग की।वहीं इसकी प्रतिलिपि मुख्य सचिव व मुख्यमंत्री को भी भेजा गया है। मौके पर उपाध्यक्ष ध्रुव शर्मा, नगर अध्यक्ष दीपक कुमार गुप्ता, राकेश कुमार, अंसारुल हक, रामचंद्र ठाकुर व महावीर गिरी समेत अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!