Sunday, September 22

15 सितबंर से शुरू होगा राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान,सफलता के लिए बैठक आयोजित

रक्सौल।( vor desk)। रक्सौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए मंगलवार को स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं व बीएलटीएफ की बैठक हुई।अध्यक्षता पीएचसी के चिकित्सक डॉ0 शरत चन्द्र शर्मा ने किया।
बैठक में आगामी 15 सितम्बर से शुरू हो रहे राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने पर चर्चा हुई।
वहीं,एक अलग बैठक में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को गर्भवती महिलाओं व शून्य से पांच साल के बच्चों के नियमित टीकाकरण का लक्ष्य के अनुरूप आच्छादन कम होने के कारण आशा कार्यकर्ताओं को सर्वे व ड्यू लिस्ट अधत्तन करने का निर्देश दिया गया।साथ ही उक्त क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने को कहा गया।
वहीं,आगामी 15 सितम्बर से होने राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को ले कर एएनएम, आशा कार्यकर्ताओं व पर्यवेक्षकों को उन्मुखीकरण किया गया।

वहीं,पीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ शरत चन्द्र शर्मा ने बैठक में बताया कि लेबर रूम में आयुष्मान भारत योजना को ले कर एक और एयर कंडीशनर लगाने व इमरजेंसी दवाओं को एक ही जगह सुरक्षित रखने के लिए क्रैश कार्ट खरीद किया जाएगा। इस दौरान यूनिसेफ के एसआरसी निशात अहमद,एसएमसी डॉ0 धर्मेंद्र कुमार, बीएमसी अनिल कुमार,डब्लू एचओ के एसएमओ डॉ सुभान अली,एफएम अनिल कुमार,डॉ0 एसके सिंह,सुनील कुमार,स्वास्थ्य प्रबन्धक शशि कुमार शाही,बीसीएम राजकेश्वर यादव,केयर के बीएम प्रियरंजन कुमार ,कम्प्यूटर अमरनाथ,समाजसेवी रामनरेश प्रसाद,सीडीपीओ जय माला कुमारी,महिला पर्यवेक्षिका पुष्पा कुमारी गुप्ता,सुनीता कुमारी,नीतू कुमारी,समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!