Monday, October 7

स्वच्छ रक्सौल द्वारा अनुमण्डल कार्यालय परिसर में चलाया गया सफाई कार्यक्रम!

रक्सौल।( vor desk )।देश के हर बच्चे का सपना, स्वच्छ बने भारत अपना। 2 अक्टूबर की करो तैयारी, स्वच्छ भारत की है, हम पे जिम्मेदारी। अपना देश भी साफ हो, इसमे हम सब का हाथ हो।’जैसे नारों के बीच स्वच्छ रक्सौल द्वारा रक्सौल अनुमण्डल कार्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।

रणजीत सिंह ने कहा कि जैसा कि हर कोई जानता है कि जहाँ स्वच्छता रहती है ,वहाँ बीमारियां नही रहती है ,लोग स्वस्थ्य रहते हैं। इसलिए हम जहाँ कहीं भी रहते है, आते जाते हैं, उन सभी स्थानों पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बापू से लेकर सभी माननीयों ने स्वच्छ भारत का मिशन चलाया है ।जिसके चलते आज के समय में हर घर घर स्वच्छता के महत्व को समझा जाने लगा है। सिर्फ अपने घर-दरवाजा तक ना सीमित रहे स्वच्छता अभियान में जन जन की भागीदारी सुनिश्चित होना चाहिये और साफ स्वच्छ होना चाहिये तब जा कर स्वच्छ भारत का सपना पूर्ण होगा।

इस मौके पर संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा कूड़े कचरों की सफाई कर डस्टविन में डालने का कार्य किया गया ।साथ ही पूरे नगर परिषद को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया गया।
स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह के नेतृत्व में आयोजित इस सफाई कार्यक्रम में आलोक श्रीवास्तव, सन्नी पटेल, कृष्णा गुप्ता, अरविंद जायसवाल, राज कुमार रौनियार , अंशु कुमार, वचन राय और सांख्यिकी पदाधिकारी मिथलेश कुमार मेहता आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!