Tuesday, October 8

केसीटीसी कॉलेज भवन की मरम्मती व मेडिकल वेस्टेज हटाने के लिए युवा सहयोग दल ने सौंपा ज्ञापन!

रक्सौल।( vor desk )।खेम चंद तारा चंद महाविद्यालय के मुख्य भवन के जर्जर होने से छात्र-छात्राओं के बीच दहशत का माहौल है।इसी बीच जिले के सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार के निर्देश पर जर्जर स्थिति और 3 अगस्त से होने वाले इग्नू परीक्षा के मद्देनजर यहां चल रहे टिकाकरण केंद्र को शहर के हजारी मल स्कूल में स्थानांतरित करने की पहल की गई है।

दुसरी ओर कोविड- 19 के टीकाकरण का मेडिकल वेस्टेज इधर उधर फेंके जाने से भी महाविधालय कर्मी व छात्र परेशान हैं।

इसको ले कर युवा सहयोग दल के सदस्यों ने महाविद्यालय के प्राचार्य से मिल कर एक ज्ञापन सौंपा । साथ ही दल के अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि महाविद्यालय का मुख्य भवन विशेषकर दो मंजिला बुरी तरह जर्जर हो चुका है। वर्षात के दिनों में चूता है और उसके छत टूट कर गिर रहे हैं। उस मंजिल पर बी.सी.ए का वर्ग संचालित होता है एवम् उसका कार्यालय सहित सभी विषयों रसायन शास्त्र, भौतिक विज्ञान, जीव विज्ञान,वनस्पति विज्ञान एवं मनोविज्ञान का प्रयोगशाला उसी तल पर स्थित है। छात्र-छात्राओं का आना-जाना लगातार बना रहता है। छत का एक हिस्सा गिरकर फर्नीचर तोड़ दिया है। अगर उस समय कॉलेज खुला रहता तो किसी छात्र पर गिर जाता तो बुरी तरह घायल कर देता ।इससे उसकी मौत भी हो सकती थी। साथ ही कॉलेज में
महाविद्यालय में कोविड-19 का टीकाकरण विगत कई माह से हो रहा है।

कॉलेज में लगे पौधों को कुचल कर समाप्त कर दिया गया है वहीं लोगों को दिए गए टीकाकरण का डिस्पोजेबुल इंजेक्शन या अन्य अवशेष महाविद्यालय परिसर में फेंक दिया गया है। जिसके कारण छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इग्नू की परीक्षा 3 अगस्त से होने जा रही है और उसी स्थल के पास ये अवशेष फेंके गये हैं। दल के उपाध्यक्ष साजन सिंघानिया ने कहा कि हमे पूर्ण आशा है कि प्राचार्य हमारे इन दोनों मांगों को जल्द से जल्द पूरा करेंगे। साथ ही इसकी एक प्रतिलिपि कुलाधिपति व कुलपति को भी भेजने का कार्य करेंगे।
इस प्रकरण पर महाविद्यालय के प्राचार्य जयनारायण प्रसाद जीने कहा कि छात्रों की मांग जायज है ।इन दोनों मांगों को जल्द पूरा करने का प्रयास होगा। छात्रों को सूचित करने पर ही इसकी सूचना टेलीफोन द्वारा कुलपति, बी. आर. ए विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर को दे दी गई है। साथ ही उन्होंने बताया की जो कॉलेज में कोविड 19 टीका केंद्र चल रहा था ।उसे दूरी होने के कारण लोगों की मांग पर कॉलेज से हटाकर हजारीमल हाई स्कूल कर दिया गया है। महाविद्यालय की सफाई आज ही करा ली जाएगी ।ज्ञापन सौंपते समय दल के मीडिया प्रभारी रौनक रानियां, नगर छात्रअध्यक्ष समर्जीत कुमार, नगर मंत्री रॉकी खान, पंचायत अध्यक्ष विकेश कुमार, युसूफ आलम, साजिद खान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!