Monday, October 14

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए 5 उप स्वास्थ्य केंद्र व 1 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र स्थापना को ले कर विधायक प्रमोद सिन्हा ने की बैठक!

रक्सौल।(vor desk )।क्षेत्रीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने रक्सौल विधानसभा क्षेत्र में बनने जा रहे पांच उप स्वास्थ्य केंद्र और एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के विषय पर अधिकारियों के साथ चर्चा किया और इस बाबत आवश्यक निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार सरकार स्वास्थ्य सेवा की बेहतरी के लिए संकल्पित है। पूरे राज्य में कोरोना के समय स्वास्थ्य सेवाओं को अनवरत बहाल करने में आयी कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को विस्तार देते हुए उनको दुरुस्त करने के लिए हमारे विधान सभा क्षेत्र में नए 5 अतिरिक्त उप स्वास्थ्य केंद्रों एवं 1 अतिरिक्त प्रथमिक स्वाथ्य केंद्र का निर्माण करने की दिशा में सार्थक पहल किया है।
रक्सौल जैसे सीमांचल क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं के बढ़ने से आम जनता को राज्य और शहरों में इलाज के लिए जाने से मुक्ति मिल जाएगी, साथ ही आपदा के समय मे ससमय कारगर इलाज मुहैया हो पाएगी।

इसकी जानकारी देते हुए भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री ई० जितेन्द्र कुमार ने कहा कि रक्सौल में स्वास्थ्य सुविधाओं का घोर अभाव था, इसके बन जाने से क्षेत्र की जनता का इलाज के लिए और क्षेत्रों पर निर्भरता काफी हद तक काम हो जाएगी।

इसके लिए रक्सौल विधायक श्री सिन्हा ने बिहार सरकार के साथ सांसद सह भाजपा
प्रदेश अध्यक्ष डॉ० संजय जायसवाल एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का आभार व्यक्त किया।

इस दौरान बताया गया कि 5 उप स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति रक्सौल विधानसभा में मिली है।जिसमे आदापुर प्रखंड के बखरी पंचायत के टिकुलिया ग्राम, बरवा पंचायत के बरवा ग्राम तथा रक्सौल प्रखण्ड के लक्ष्मीपुर लक्ष्मनुवा पंचायत के सेमरी ग्राम, पुरन्द्रा पंचायत के पुरन्द्रा ग्राम, जगधर पंचायत के भरवलिया ग्राम में उपस्वास्थ्य केंद्र के लिए भूमि- भवन की व्यवस्था के पहलू पर चर्चा हुई।ताकि,इन्हें जल्द से जल्द चालू किया जा सके।
वहीं, रक्सौल के पनटोका पंचायत के हरैया ग्राम में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद का निर्माण होगा।

इस बैठक में कार्यपालक दण्डाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह,सीओ विजय कुमार पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ० एस के सिंह, कम्प्यूटर अमरनाथ,भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा,विकास गुप्ता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!