Saturday, October 19

गाद बहुवरी गाँव में’टीका एक्सप्रेस’ आर बी एस के दल के द्वारा हुआ रिकॉर्ड तोड़ कोविन टीकाकरण

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल प्रखंड स्थित बहुवरी गाँव में जहाँ कई कोशिशों के बाद भी टीकाकरण सम्भव नहीं हो पा रहा था वहीं आर बी एस के दल के द्वारा गठित टीका एक्सप्रेस की टीम के द्वारा शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण करते हुए 120 लोगों का टीकाकरण किया गया। टीका एक्सप्रेस टीम का नेतृत्व डॉ मुराद आलम कर रहे थे।जब टीका एक्सप्रेस गाद बहुवरी गाँव में पहुंचा तो कोई भी ग्रामीण टीका लगवाने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे।यहां तक की विरोध की स्थिति बन गई। शुक्रवार के दिन ग्रामीण जुम्मा की नमाज़ अदा करने के लिए मस्जिद में एकत्रित हुए थे ,उसी मस्जिद में डॉ मुराद आलम भी नमाज़ के लिए पहुँचे तथा नमाज़ खत्म होने के बाद डॉ मुराद आलम मस्जिद में स्थित नमाज़ियों को टीका के विषय में विस्तार से बताया और कहा कि कोविड से सुरक्षा के लिए आप सब लोग अवश्य ही टीका लगवाएं।समझाने बुझाने और तथ्यात्मक जानकारी देने के बाद माहौल बन सका।

मेडिकल टीम


गाद बहुवरी गाँव के डीलर मो इंजील, मो शफीक खान, वहाबुल हसन, सैदुल्लाह, शेख जाहिर, सनाउल्लाह, अमरुल होदा इत्यादि ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ मुराद आलम ने मस्जिद के अंदर जिस तरह से टीका की उपयोगिता के विषय में समझाया, वो बात सभी लोगों को समझ में आ गयी तथा सभी लोग टीका स्थल की तरफ उमड़ पड़े।टीकाकरण दोपहर 2:30 बजे से आरम्भ हो कर शाम को 6:00 बजे तक चला।उस समय तक भी कुछ ग्रामीण आते रहे।एका-दुक्का लोगों के आने का क्रम जारी रहा परन्तु समयाभाव के कारण टीकाकरण रोक दिया गया तथा टीम के पुनः आने की बात कह कर टीकाकरण रोक दिया गया।
टीका एक्सप्रेस में डॉ मुराद आलम सहित डॉ मो सुल्तान, फार्मासिस्ट अली इरफान, ए एन एम कुलसुम बेगम, मोनी कुमारी तथा ड्राइवर मुन्ना आलम शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!