Wednesday, October 9

भारत विकास परिषद रक्सौल ने सप्तरंग सांस्कृतिक प्रतियोगिता का किया आयोजन!


*बच्चों ने गीत , संगीत एवं नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति देकर शमां बाँधा
*शारदा कला केन्द्र की शिखारंजन भी हुई सम्मानित

रक्सौल ।( vor desk )। शहर के बैंक रोड स्थित श्री सत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर में भारत विकास परिषद रक्सौल शाखा के तत्वावधान में परिषद के चल रहे संस्कृति सप्ताह के अंतर्गत सप्तरंग सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ । कार्यक्रम का शुभारम्भ वन्दे वातरम् की गूँज के साथ मुख्य अतिथि
अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की प्रांतीय अध्यक्ष मीना तोदी , सत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर के ट्रस्ट के सचिव कैलाश चन्द्र काबरा, प्रो. राजकिशोर सिंह एवं पेन्टर पन्नालाल प्रसाद के संयुक्त रूप से भारत माता एवं स्वामी विवेकानंद के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्जवलित कर हुआ ।
कार्यक्रम के संयोजक एवं परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने बताया कि परिषद द्वारा शारदा कला केन्द्र की संचालिका शिखारंजन के सहयोग से विभिन्न विधालयों के विभिन्न आयु वर्ग के विधार्थियों ने चित्रकला , मेंहदी , संगीत ,एकल नृत्य , सामूहिक नृत्य एवं गायन का प्रतियोगिता संपन्न हुआ ।

चित्रकला एवं मेंहदी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने भाग लिया तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः प्रथम , द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।’ऐ मेरे देश के लोगों’ के गाने पर एकल नृत्य की प्रस्तुति देने वाली प्रियंका कुमारी को प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया ।सभी प्रतिभागियों को परिषद की तरफ से सहभागिता प्रमाण -पत्र देकर उत्साहवर्धन किया गया।

श्री प्रियदर्शी ने यह भी बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों के शिक्षा के साथ संस्कार एवं उनके भीतर की छुपी हुई कला प्रतिभा को एक बाहर लाना है साथ ही देश की सभ्यता एवं संस्कृति का भी अक्षरशः अवगत कराना है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह ने की ।कार्यक्रम संचालन सुनील कुमार एवं मंच संचालन ज्योति शर्मा ने की ।इस दौरान पर परिषद द्वारा शारदा कला केन्द्र की संचालिका शिखारंजन को अंगवस्त्र एवं प्रशस्ति -पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

इस मौके पर महिला सम्मेलन रक्सौल इकाई की अध्यक्षा वीणा गोयल, सचिव सोनू काबरा तथा परिषद के अध्यक्ष डा.राजेन्द्र प्रसाद सिंह उमेश सिकारिया, सीताराम गोयल ,कमल मस्करा,नीतेश सिंह , प्रशांत कुमार, मनोज सिंह, सुनील कुमार, अजय कुमार , प्रो.अनिल कुमार, शिवपूजन प्रसाद, भैरव गुप्ता, विजय कुमार साह , सुरेश धनोठिया ,सुनील कुमार ,अरविंद जायसवाल ,राज कुमार अग्रवाल आदि उपस्थित थे। इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!