Thursday, October 17

वर्चुअल मीटिंग:शिक्षको ने जलाया डीपीओ का पत्र,तुगलकी फरमान की हुई आलोचना

आदापुर।(vor desk )।सूबे मे अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही प्रखंड क्षेत्र मे कार्यरत शिक्षकों ने विभिन्न शौक्षणिक मुद्दे पर रविवार को वर्चुअल मीटिंग की।मीटिंग की अध्यक्षता देवकुमार प्रसाद यादव ने किया।मिटिंग की शुरुआत कोविड संक्रमण से मृत शैक्षिक पदाधिकारियों, शिक्षकों,रसोइयों, बच्चों और अभिभावकों की दिवंगत आत्माओं के प्रति मौन श्रद्धार्पण से हुई।

मीटिंग को संबोधित करते हुए टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के अध्यक्ष रंजन कुमार यादव ने कहा कि डीपीओ(स्थापना) मोतिहारी के तुगलकी फरमान से प्रखंड क्षेत्र मे वरीयता का मामला अधर मे लटकता दिख रहा है।लेहाजा इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारियों से की जाएगी।

मालूम हो कि डीपीओ(स्थापना) मोतिहारी के पत्रांक-1783, दिनांक-27.03.2021 से अनुमोदित आदेश के क्रमांक-07 पर उल्लेखित वरीय शिक्षिका बबीता कुमारी को पुनः नीज ज्ञापांक-2241,दिनांक-14.06.2021 के द्वारा प्रभार से वंचित करनेवाले आदेश से प्रखंड मे वरीयता से संबंधित मामला विवादित हो गया है।

बतादें कि उक्त वर्चुअल मीटिंग मे घोषित प्रधानाध्यापक संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष देवकुमार यादव ने जीपीएस कनुनिया के शिक्षिका बबीता कुमारी को प्रभार से वंचित करने वाले आदेश की प्रति ज्ञापांक-2241,दिनांक-14.06.2021को जलाया।

इधर,जीपीएस कनुनिया मे नवघोषित प्रभारी प्रधान शिक्षिका बबीता कुमारी ने बताया कि डीपीओ (स्थापना) मोतिहारी एवं बीडीओ आदापुर ने लैंगिक विभेद करते हुए महिला उत्पीड़न करने की नीयत से प्रभार के मामले को रोककर कनीय शिक्षकों को विद्यालय का प्रभारी बनाना चाहते है।अतएव, न्याय के लिए राज्य महिला आयोग मे याचिका दूंगी।

वर्चुअल मीटिंग मे बीडीओ द्वारा प्रभार हस्तांतरण पर रोक,नवप्रशिक्षितो के अंतरवेतन भुगतान,प्रमाणपत्रों के अपलोडिंग से संबंधित मामले,चावल वितरण आदि का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया।

मिटिंग मे विद्या बाबू,अमित कुमार कुशवाहा, जीतेंद्र कुमार साह,वृजकिशोर साह ,जवाहरलाल प्रसाद,बीरेंद्र पासवान,नारद कुमार,गणेश राम,नीशी कुमारी गुप्ता,बबीता कुमारी आदि दर्जनों शिक्षक-शिक्षिकाएं शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!