Thursday, October 17

27 जून से शुरू होगी राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान,सफलता को ले कर बीएलटीएफ की बैठक आयोजित!

रक्सौल।(vor )।आगामी 27 जून से शुरू होने वाले राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए रक्सौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को प्रखंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न हुई।इस बैठक की अध्यक्षता पीएचसी के वरीय चिकित्सक डॉ सेराज अहमद ने की।इस दौरान उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया।
बैठक में डॉ अजय कुमार ने निर्देशित किया गया क़ि पोलियो खुराक में ड्राप आउट की लापरवाही बरतने वालो सरकारी सेवको और पोलियो कर्मियों पर कार्रवाई होगी।लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी।उन्होंने कहा कि घर घर जा कर शून्य से पाँच वर्ष के शिशु को पोलियो खुराक सुनिश्चित करें।इस बैठक में पोलियो चक्र के लिए एनएसएस,एनसीसी,एसएसबी ,कम्युनिटी मोब्लाइजर के सक्रिय सहभागिता पर बल दिया गया ।एसएसबी को प्रत्येक ट्रांजिट टीम पर मोबलाइजर की विशेष भूमिका में तैनाती रहेगी। साथ ही प्रखंड के सभी क्षेत्रों में जागरूकता के लिए पोलियो जागरूकता रैली निकालने का भी निर्णय हुआ।

बैठक में डॉ अजय कुमार, कम्प्यूटर अमरनाथ ,जनता दल यू के नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार,प्रयास संस्था से मैडी मासूम,एएनएम रीता श्रीवास्तव,जीएनएम सुजाता रानी समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!