Friday, October 18

बीजेपी नेता ई. जितेंद्र के पहल पर मुख्य पथ निर्माण का एस्टीमेट रिवाईज का रास्ता हुआ साफ!

● सांसद व विधायक के आदेश के बाद अब विभाग नये एस्टीमेट से करेगा कार्य

रक्सौल।( vor desk )।पथ निर्माण विभाग के द्वारा शहर के मुख्य पथ पर कराए जा रहे रोड व नाले के कार्य को भाजयूमो के प्रदेश महामंत्री ई. जितेंद्र कुमार के द्वारा अंडर एस्टीमेटेड वर्क को देख तत्काल रोक लगवाते हुए इसकी मौखिक और लिखित सूचना स्थानीय सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सह स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा को दिया।जिसके बाद मामला तूल पकड़ने पर तत्काल कार्य स्थगित करते हुए एस्टीमेट रिवाइज का निर्णय हुआ।

इस संबंध में ई. जितेंद्र ने कहा कि इस रोड निर्माण का कार्य पथ निर्माण विभाग मोतिहारी के द्वारा शुरू कराया जा रहा है, जिसमें सड़क के दोनों तरफ नाला निर्माण का प्रावधान है। विभाग के द्वारा और संवेदक के द्वारा बिना रोड के पैमाइश कराये, नाला का निर्माण कराया जा रहा था, जिससे रोड के दोनों तरफ की जमीन 10 से 15 फिट तक छूट रही है, इसको छोड़ देने से पब्लिक के द्वारा भविष्य में अतिक्रमण कर लिया जाएगा। भारत-नेपाल की लाईफ- लाईन कहे जाने वाली रोड की चौड़ाई अतिक्रमित होने से अंतर्राष्ट्रीय महत्व के इस शहर का विकास अवरुद्ध हो जायेगा। साथ ही वर्तमान में बन रहे 2×2 फीट के नाले की तरफ सबका ध्यानाकर्षण कराया गया कि इस नाले की चौड़ाई×गहराई 2×2 फीट से बढ़ाकर 3×4 फीट किया जाये, जिससे भविष्य में नाले की समस्या उत्पन्न नही होगी।

साथ ही पुराने सड़क को डेढ़ फीट नीचे तक तोड़ उखाड़ कर फिर से बनाया जाये। साथ ही रोड के बीचों बीच बन रहे डिवाइडर में फूल पौधे लगाने के साथ बिजली का पोल भी लगाने का प्रावधान किया जाना चाहिए।

ई. जितेंद्र ने कहा कि किसी भी सड़क को दुबारा बनने में समय लगता है और जब यह बन रहा है तो बेहतर बने ताकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शहर स्वच्छ एवं सुंदर दिखे। गौरतलब है कि नहर तक सड़क के बीचोबीच डिवाईडर लगना है और पूरे नगर परिषद क्षेत्र में में रोड के दोनों तरफ नाला होगा।

बता दे कि शनिवार को विभागीय जेई मृत्युंजय कुमार के द्वारा रक्सौल पहुंच कर इस पर चर्चा की और रिभाइज हो रहे रोड नाले के सारे डिटेल्स के बारे में चर्चा कर उसको विभाग में तुरंत भेजने की बात कही।

बता दे कि इस अनियमितता के खिलाफ शहर में आक्रोश व्याप्त है।लोग गोलबंद होने लगे हैं।वहीं ,एस्टीमेट रिवाइज के बाबत इस त्वरित कार्यवाही के लिए ई. जितेंद्र ने शहरवासियों के तरफ से सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल व स्थानीय विधायक प्रमोद सिन्हा को धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!