Sunday, September 22

रक्सौल में ‘लॉक डाउन’ बे -असर,रक्सौल प्रशासन ने घूम घूम कर दी चेतावनी ,होगी कार्रवाई!

रक्सौल।( vor desk )।बिहार में कोरोना वायरस रोक थाम को ले कर ‘लॉक डाउन’ प्रभावी हो गया है।उधर,नेपाल सरकार ने भी बॉर्डर को सील कर दिया है।इस बीच,रक्सौल प्रशासन ने बाजार में घूम घूम कर लोगों को जागरूक किया कि निर्देश के तहत आवश्यक व आपातकालीन सेवा को छोड़ कर सभी दुकानें बन्द रखें।इस क्रम में चेतावनी दी गई कि यदि दुकानें खुलीं पाई गईं तो कार्रवाई होगी।प्रशासन ने खुली दुकानो की तस्वीरे भी खिंचाई।डांट भी पिलाई। बावजूद,जागरूकता के आभाव में बिहार सरकार का लॉक डाउन बे असर दिखा।सड़क पर लोग घूमते दिखे।वाहनों का परिचालन जारी रहा।जबकि, दंडाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह व बीडीओ कुमार प्रशांत खुद माइकिंग करते रहे। इधर,नेपाल से हजारों की संख्या में भारतीय लोग रक्सौल पहुचे।काठमांडू तक से पहुचे लोगों यहां मुसीबत में दिखे।क्योंकि,बस,ट्रेन बन्द रहे।रक्सौल स्टेशन को भी ‘लॉक डाउन’ कर दिया गया है।उन्हें पैदल चलना पड़ा।परेशान होना पड़ा।इससे भी ‘लॉक डाउन’ प्रभावित रहा।

वही, लोग सब्जी,किराना व जरूरी समानो की खरीद के स्टॉक में भी जुटे रहे।इससे कालाबाजारी की भी सूचना रही। इस बीच, कोरोना गाइड लाइन को कर लोगों में जागरूकता का आभाव साफ दिख रहा है।जनता कर्फ्यू में जहाँ लोगों ने शाम पांच बजे समूह में निकल कर थाली व ताली पीटने लगे,गप्प लगाने लगे,वहीं,सोमवार को लॉक डाउन के क्रम में सड़कों पर लोग जमघट लगाये व गप्प लड़ाते दिखे।हालांकि,इसमें वैसे लोग भी शामिल हैं,जो,जरूरी के समान की ख़रीदगी में जुटे थे।

इस बीच,एसडीओ अमित कुमार ने लोगो से आग्रह किया कि लॉक डाउन को सफल बनायें।

उलंग्घन पर कारवाई की जाएगी।उनके साथ अपर एसडीओ सर्वेश कुमार, डीएसपी संजय झा,डीसीएलआर मनीष कुमार,कार्य पालक दंडाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह,बीडीओ कुमार प्रशांत, इंस्पेक्टर अभय कुमार ,आदि मौजूद रहे।

लॉक डाउन को ले कर रक्सौल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ0 शरत चन्द्र शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सबसे जरूरी है।अपने को अलग थलग करना।सामाजिक दूरी को मेंटेन करना,हरेक दो घण्टे पर हाथ धोना,मास्क पहनना जरूरी है। इधर,कपड़ा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष दिनेश धनोठिया, जनता दल यू के नगर अध्यक्ष सुरेश कुमार,समाजिक कार्यकर्ता राजेश गुप्ता,दीपक कुमार सर्राफ आदि ने एक स्वर से लॉक डाउन को सफल बनाने की अपील की।उन्होंने कहा कि घरों में रहे।क्योंकि,यह लॉक डाउन आपके लिए है।इसी से कोरोना वायरस का चेन ब्रेक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!