Sunday, September 22

शिक्षक नन्द लाल साथी हुए सेवा निवृत,विदाई समारोह में छलक पड़े आंसू!


रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल नगर के राजकीय प्राथमिक विधालय गुदरी अनुसूचित के प्रधानाध्यापक नंदलाल साथी के सेवा निवृत्त होने पर शिक्षकों व बुद्धिजीवियों के द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।जिसका उद्घाटन सम्भावना संस्था के अध्यक्ष भरत प्रसाद गुप्त,सह अध्यक्ष शिव पूजन प्रसाद,सीमा जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष महेश अग्रवाल,नगर परिषद के पूर्व सभापति ओम प्रकाश गुप्ता, रक्सौल युवा मंच के सचिव भैरव प्रसाद,शिक्षक राजेश कुमार,रविन्द्र मिश्रा,समेत राजकिशोर प्रसाद,रामजी प्रसाद ,राजू गुप्ता,आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीमा जागरण मंच के अध्यक्ष महेश अग्रवाल व विद्यालय की शिक्षिका रानी कुमारी के द्वारा रिटायर शिक्षक नंद लाल साथी को श्री मदद्भागवत गीता देकर सम्मानित किया गया।

विदाई समारोह को संबोधित करते हुये सीमा जागरण मंच के महेश अग्रवाल ने कहा कि जिंदगी में हम जो कुछ सीखते या ज्ञान अर्जित करते हैं।उस सिख को हम कैसे किसी को बांटते हैं,यह काफी महत्वपूर्ण है।इस कार्य को ईमानदारी से करने की जरूरत है। हर शिक्षक का कर्तव्य है कि छात्रों को ईमानदारी से विधादान करे।जॉइनिंग के बाद रिटायरमेंट भी होना निश्चित है।लेकिन, अपने 41 वर्ष की शिक्षा सेवा में हमारे शिक्षक नंदलाल साथी कम संसाधन में बेहतर शिक्षा के जरिये एक अलग स्थान बनाये।

वहीँ, संभावना संस्था के अध्यक्ष भरत गुप्ता ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होते हैं।वे माली की तरह हैं।उनके पल्लवित पुष्पित छात्र ही योग्य नागरिक बनते हैं।बच्चों में शिक्षा का अलख जगाने वाले शिक्षक हमेशा माननीय होते है।जो सबो के दिल में बसा हो उसकी विदाई हम दिल से नही कर सकते। नंदलाल तो शिक्षा के क्षेत्र में सब दिल में बसते है।
इसी तरह,शिक्षक रविन्द्र मिश्रा ने कहा कि नन्द लाल साथी को जो सम्मान मिला है वह हर किसी को नसीब नही होता। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरीय शिक्षक राजेश कुमार व मंच संचालन मनोज कुमार ने किया।मौके पर पेंटर पन्नालाल प्रसाद,जगदीश गुप्ता, शिक्षक धर्मेंद्र मिश्रा, हिरदेश कुमार,हरेंद्र कुमार,विजय सिंह,संजय सिंह,ओबैदुल्लाह,मीरा कुमारी, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!