Sunday, September 22

पूर्वी चंपारण डीएम रमण कुमार ने किया रक्सौल अनुमण्डल कार्यालय का गहन निरीक्षण!

डीएम रमण कुमार दिन भर विभिन्न महकमो के अधिकारियों के साथ करते रहे कार्यो का रिव्यू

डीएम के तेवर से रक्सौल अनुमण्डल कार्यालय में मचा रहा हड़कम्प,दिए कई निर्देश

रक्सौल ।(vor desk )।पूर्वी चंपारण के डीएम रमण कुमार ने बुधवार को रक्सौल अनुमंडल कार्यालय का निरीक्षण और विभिन्न महकमों के कार्यो व सरकारी योजनाओं के प्रगति की गहन समीक्षा की।

श्री कुमार करीब साढ़े ग्यारह बजे रक्सौल पहुँचे। इस दौरान उन्होंने अनुमंडल कार्यालय स्थित आर टी पी एस काउंटर, सामान्य प्रशाखा, निर्वाचन कार्यालय, आपूर्ति प्रशाखा, अवर निबंधन कार्यालय, भूमि सुधार उप समाहर्ता कार्यालय एवं अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय के कार्यो की गहन जांच की।साथ ही बिहार सरकार के जारी योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की।

इस दौरान कार्यो की प्रगति के समीक्षा के क्रम में डीएम ने अनुमंडल कार्यालय के सहायक राजीव कुमार सिंह को बिना किसी सूचना के गायब रहने पर कड़ी फटकार लगाई। साथ ही नियमित रूप से कार्यालय पहुंचकर ससमय कार्यो के निष्पादन करने का सख्त निर्देश दिया।

इसी तरह,अनुमंडल कार्यालय के प्रधान सहायक विनोद कुमार व मुन्ना कुमार की जमकर क्लास ली। उन्होंने प्रत्येक सप्ताह के सोमवार को अन्य सहायकों के साथ बैठक करने और उनके कार्यो की समीक्षा करने के साथ इसकी रिपोर्ट जिला को प्रेषित करने का निर्देश दिया।

वहीं,आपूर्ति प्रशाखा एवं निर्वाचन प्रशाखा के कार्यो के समीक्षा के दौरान कार्यो का त्वरित निष्पादन का भी निर्देश दिया।

इसी तरह डीसीएलआर कार्यालय के समीक्षा के क्रम में भूमि विवाद से संबंधित मामलों का ससमय निष्पादित करने का निर्देश दिया । अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय के कार्यो के समीक्षा में कार्यो को ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया।

उन्होंने अवर निबंधन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित दर पर ही ससमय भूमि निबंधन करने का सख्त निर्देश दिया।

निरीक्षण के पश्चात डी एम श्री कुमार ने बताया कि अनुमंडल कार्यालय परिसर में संचालित विभिन्न प्रशाखा एवं कार्यालयों के कार्यो की समीक्षा की गई है।कार्यों के त्वरित निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है।

डीएम के निरीक्षण के पूर्व अनुमंडल कार्यालय पहुंचने पर रक्सौल थानाध्यक्ष सह निरीक्षक अभय कुमार ने नेतृत्व में सशस्त्र बलों द्वारा उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।

मौके पर एसडीओ अमित कुमार, डीसीएलआर मनीष कुमार,पीजीआरओ आनंद प्रकाश, अवर निबंधक मनीष कुमार, अवर निर्वाचन पदाधिकारी सह कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, बी डी ओ कुमार प्रशांत, नगर थानाध्यक्ष अभय कुमार, एमओ अरविंद कुमार, राजकुमार हंसदा एवं हरैया थानाध्यक्ष ध्रुव नारायण सहित कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!