Sunday, September 22

सटही लूट कांड का मास्टरमाइंड गुड्डू पटेल गिरफ्तार,बड़े वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी!


रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल के सटही कारोबारियों से लूट पाट समेत अन्य आपराधिक वारदातों में पुलिस के लिए सरदर्द बना गुड्डू पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है।वह हर बार अपराध के बाद नेपाल भाग जाता था।लेकिन,इस बार रक्सौल पुलिस के बिछाए जाल में फंस गया।पुलिस को राहत मिली।इसे एक बड़ी सफलता करार देते हुए रक्सौल डीएसपी संजय कुमार झा ने रक्सौल थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि बॉर्डर क्षेत्र में आपराधिक आतंक बनने की कोशिश में जूटे गुड्डू पटेल की गिरफ्तारी से पुलिस के लिए कामयाबी है।उन्होंने बताया कि लूट-काण्ड समेत विभिन्न वारदातों में गुड्डू ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।
बताया गया कि उसने कई व्यापारियों को लूटने की योजना बना रखी थी। इसी कड़ी में उसने गिरोहबंद रूप में एक माह के अंदर तीन लूट की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस टीम ने गुप्त सूचना व योजनाबध्द तरीके से गुड्डू पटेल उर्फ प्रेम कुमार को शहर के डंकन रोड से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक,गुड्डू का पैतृक घर रक्सौल प्रखण्ड के भेलाही में है। वह इन दिनों डंकन रोड स्थित मिश्रा कॉलोनी में रहा कर अपना आपराधिक सम्राज्य कायम करने के फिराक में था। पुलिस उसे लम्बे अर्से से तलाश रही थी।बताया गया कि इंस्पेक्टर अभय कुमार के नेतृत्व में गठित टीम को उक्त सफलता मिली ।टीम ने सब इंस्पेक्टर भोगेन्द्र कुमार, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, अंगरक्षक राकेश कुमार, हरैया ओपी थानाध्यक्ष ध्रुवनारायण प्रसाद व जीआरपी थानाध्यक्ष तपेश्वर प्रसाद, एसआई ललन प्रसाद सिंह शामिल थे।

पुलिस के मुताबिक,लूट कांड के बाद सीसीटीवी फुटेज से मिले साक्ष्य के आधार पर अनुसंधान में सुराग मिले।खुफिया इनपुट के बाद उसे दबोच लिया गया।गुड्डू गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी जारी है।

पुलिस पूछ ताछ में गुड्डू पटेल ने खुलाशा किया है कि उसके गिरोह आधा दर्जन अपराधी शामिल हैं।इसमे कुछ नेपाल के भी हैं।

गुड्डू ने स्वीकार किया कि पिछले एक माह के भीतर शहर के मुख्यपथ पर रेलवे गुमटी के समीप सटही काउंटर से 18 नवम्बर को रामाधार प्रसाद व दीनानाथ से रुपये लूट लिए,फिर 19 नवम्बर को रेलवे ढाला के समीप जेलेबिया पेड़ के पास रामबाबू से हथियार दिखा कर रुपये लूट लिया।वहीं, 11 नवम्बर को काली नगरी श्याम मंदिर के समीप बेतिया निवासी मिंटू कुमार गुप्ता से करीब 50 हजार रुपये लूट लिया।यही नही रेल रोड में उसने विगत 4 सितम्बर को ई रिक्शा चालक सुनील साह पर 4 सितम्बर के दिन गोली चला दिया था।इस मामले में राजकीय रेल थाना में हत्या की कोशिश व आर्म्स एक्ट का कई मामला भी दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि वह कई अपराधिक मामलों में जेल जा चुका है।हाल ही में हरपुर पुलिस ने एमआई मोबाईल लूट कांड के आरोप में जेल भेजा था। इस बीच,डीएसपी संजय कुमार झा ने कहा कि इस गैंग में शामिल अन्य सदस्यों को चिन्हित कर लिया गया है।उनकी शिघ्र गिरफ्तारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!