Sunday, September 22

शव रख कर काठमांडू-दिल्ली सड़क मार्ग को किया अवरुद्ध,जम कर हुआ विरोध -प्रदर्शन व आगजनी!


रामगढ़वा।(vor desk )।रामगढ़वा थाना क्षेत्र के चड़वा गांव के पास मृतक के परिजनों व आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग को ले कर दिल्ली काठमाण्डु दिल्ली राज मार्ग संख्या 74 डी यानी एशियन हाइवे को अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया ।जानकारी के मुताबिक, बेलहिया गांव के ग्रामीणों ने सड़क पर शव रख दिया एवं सड़क पर टायर जलाकर कर आगजनी कर मुआवजे की मांग करते हुए करीब चार घण्टे प्रदर्शन किया।

मृतक के परिजनों का कहना था कि सन्तोष राम को पिछले 31 अक्टूबर को गम्हरिया गांव के पास नेपाल जा रहे एक अनियन्त्रित ट्रक ने ठोकर मार दिया। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया परन्तु आज यानी बुधवार की सुबह मौत हो गई। अभी तक ट्रक मालिक या पुलिस प्रशासन की ओर से कोई मदद नही मिली है। मृतक के तीन छोटे छोटे बच्ची है । इनके जीवन यापन के लिए सरकार और ट्रक मालिक मुआवजा दे। हमलोगों ने गांव में चंदा इकट्ठा करके इलाज करा रहे थे परंतु नही बचा सके। अब परिवार के पास कोई दूसरा सहारा नही है। जब तक मुआवजा नही मिलेगा हम लोग सड़क जाम करके रखेंगे।
प्रशासन के लिए सबसे बड़ी समस्या यह थी कि सड़क मार्ग से सिक्कम के राज्यपाल गंगा प्रसाद चौरसिया का नेपाल जाने का प्रस्तावित था। ऐसे में उनके काफिला के आने से पूर्व जाम समाप्त नही कराया जाता तो सुरक्षा व्यवस्था खराब हो सकती थी।
क्योंकि सड़क जाम करने वाले ग्रामीण काफी उग्र थे।इसको देखते हुए प्रशासन के माथे पर बल पड़ गए।मौके पर रामगढ़वा सीओ उमेश कुमार व पुलिस बल के साथ पहुँच काफी मशक्कत से समझा बुझा कर मामला शांत कराया। और कानूनी प्रक्रिया शुरू करने के साथ मुआवजा की पहल का आश्वासन दिया।इस मामले में 24 वर्षीय मृतक सन्तोष राम के पिता हिरामन राम के लिखित आवेदन पर ट्रक संख्या जेएच09 क्यू 7950 के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की गई।बता दे कि मृतक मजदूरी करने रक्सौल जा रहा था उसके बाद युवक अस्पताल में भर्ती था।दुर्घटना के बाद डंकन अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहां से उसे बीरगंज न्यूरो हॉस्पिटल में उपचार हेतु रेफर किया गया था।जहां मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!