Sunday, September 22

रक्सौल में याद किये गए लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल,भाजयूमो ने मनाई जयंती!


रक्सौल।( vor desk )।भारतीय जनता युवा मोर्चा के सांगठनिक जिला रक्सौल इकाई के तत्वाधान में गुरुवार को देश के लौह पुरुष एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती धूमधाम से नागा रोड में मनाई गई ।जिसकी अध्यक्षता भाजयुमो के जिला अध्यक्ष प्रो0 मनीष दुबे ने की।उक्त अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रो0 दूबे ने कहा कि भारत की स्वतंत्रता के बाद भारत दूसरे टुकड़े में राजवाड़े के तहत बटा हुआ था जिसको एक करने का श्रेय कार्य सरदार बल्लभ भाई पटेल को जाता है ।

सरदार वल्लभभाई पटेल महान स्वतंत्रता सेनानी राष्ट्रभक्त एवं देश के लिए समर्पित व्यक्तित्व थे। देश का प्रधानमंत्री उन्हें ही बनना था पर उन्हें नहीं बनने दी गई। दुर्भाग्यवश उनके मृत्यु के बाद उनको भुलाने का काम किया गया और भावी पीढ़ी उनके इतिहास से वंचित रह गई ।उनकी जीवनी से ,उनके कृतियों को याद करके भावी पीढ़ी को प्रेरणा दी जा सकती है ।सरदार पटेल ने 556 छोटे-बड़े राजवाड़ों को एक सूत्र में बांधने का काम एवं राष्ट्रभक्ति की घुट्टी पिलाने का काम किया था ।अगर पटेल की बात मानी गई होती तो जम्मू कश्मीर का मसला हल हो गया होता। इसीलिए देश की एकता और अखंडता ही उनकी जयंती का मूल सार है ।भाजयूमो के क्षेत्रीय प्रभारी गुड्डू सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में सरदार वल्लभभाई पटेल को सम्मान देने और बतलाने का काम किया है। और आज उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी हम सभी देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए शपथ लें।
जयंती पर सबों को देश की एकता, अखंडता के लिए कार्य करने की शपथ दिलाई गई।कार्यक्रम में गुड्डू सिंह, इंजीनियर जितेंद्र कुमार, पिंटू गिरी, संजय पटेल, चंदन कुशवाहा, विशाल कुमार सिंह ,परवेज आलम, नितेश मिश्रा, दीपू श्रीवास्तव ,धुरूप श्राफ, प्रवीण सिंह, रामबाबू शर्मा, राहुल गुप्ता, मनकेश्वर शर्मा ,विजय कुशवाहा, मदन पटेल ,राकेश रंजन वर्मा आदि ने सहयोगी भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!