Sunday, September 22

एसडीओ अमित कुमार ने किया शहर के छठ घाटों का निरीक्षण,दिए आवश्यक निर्देश


रक्सौल।(vor desk )।रक्सौल में शांति, सुरक्षा और हर्षोल्लास के साथ लोक आस्था के महा पर्व छठ पूजा को सम्पन्न कराने की लिये रक्सौल प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।घाटों की साफ सफाई व विधि व्यवस्था को ले कर आवश्यक पहल जारी है।इसके लिए नगर परिषद को भी निर्देशित किया गया है।ताकि,घाट स्वच्छ व सुंदर दिखे।उक्त बातें रक्सौल एसडीओ अमित कुमार ने बुधवार को रक्सौल के सरिसवा नदी तटवर्ती आश्रम रोड छठ घाट के निरीक्षण के बाद कही।इस मौके पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आनन्द गौतम व आश्रम रोड छठिया घाट पूजा समिति के पुजारी गणेश झा मौजूद थे।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि घाटो की सुरक्षा दृष्टिकोण से घेराबंदी की जाएगी।इतनी जगह होगी कि श्रद्धालुओ को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि घाटों पर मोनिटरिंग के लिए नियंत्रण कक्ष बनेगा।उन्होंने कहा कि रेल पुल को देखते हुए पूजा कमिटी को सतर्कता के लिए कहा गया है।ताकि, वे माइकिंग से श्रद्धालुओ को आगाह करे।सावधानी से रेल ट्रैक पार करें।रेल पुल पर श्रद्धालु खड़े न हों।
उन्होंने निर्देश दिया कि नदी में चचरी पुल नही बनना चाहिए।कहा कि पूजा कमिटी किसी भी तरह के अप्रिय स्थिति में तुरन्त प्रशासन को सूचित करें।उन्होंने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आनन्द गौतम को कहा कि घाट की सफाई में कोई कोताही नही होनी चाहिए।सौन्दर्यीकरण का पूरा ख्याल रखें।
बता दे की रक्सौल नगर परिषद क्षेत्र में कुल 13 छठ घाट है।आश्रम रोड छठ घाट के निरीक्षण के बाद उन्होंने शहर के कोइरीया टोला,बाबा मठिया,कौड़िहार,चेक पोस्ट,तुमड़िया टोला समेत सूर्य मंदिर छठ घाट के निरीक्षण के साथ चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया। अनुमण्डल पदाधिकारी अमित कुमार ने इस बाबत कहा कि सभी घाटो पर सफाई ,सुरक्षा और लाइट की विशेष व्यवस्था की जायेगी।खतरनाक घाटो की चारो तरफ से घेरा बंदी की जायेगी।ताकि कोई भी छठ व्रती अंदर गहराई में नहीं जाय।कोई हादसा नही हो।किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिये सभी भीड़ भाड़ वाले घाटो पर नियंत्रण कक्ष औ्र मेडिकल कैम्प की स्थापना की जायेगी।माइकिंग् के द्वारा सभी लोगो को सतर्क भी किया जायेगा।विधि व्यवस्था को ले कर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ अग्निशामक दश्ता की तैनाती रहेगी।( रिपोर्ट:गणेश शंकर/लव कुमार )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!