Sunday, September 22

पूर्व मंत्री सगीर अहमद के घर के पिछले हिस्से में स्थित चप्पल के गोदाम में भीषण आगलगी

रक्सौल।(vor desk )।दीपावली की रात रक्सौल में हादसे की रात साबित हुई। एक ओर दीप से जहां पूरा शहर जगमग था।वहीं,करीब नौ बजे पूर्व मंत्री सगीर अहमद के आवासीय परिसर के पिछले हिस्से में एक चप्पल के गोदाम में भीषण आगलगी से अफरा तफरी मच गई।रात भर आग सुलगती रही।किसी तरह सुबह आग पर काबू पाया जा सका।

बताया गया कि घटना की सूचना के बाद आसपास के लोग आगलगी पर काबू में जुट गए।वहीं,सूचना मिलते ही मोबाइल फायर बिग्रेड की टीम पहुच कर आगलगी को काबू पाने में मश्क्कत करती रही।
रक्सौल अग्निशामक केंद्र के प्रभारी भूपेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में पहुची टीम ने आगलगी पर काबू का प्रयास किया।लेकिन,आग काबू में आने की बजाए विकराल रूप धारण करने लगी।गली के संकरा होने व गोदाम के आवासीय परिसर के भीतर रहने से भी परेशानी हुई।इस बीच आग पर काबू पाने के लिए तीन फायर बिग्रेड वाहन पहुचा।

सूत्रों ने बताया कि यह चप्पल गोदाम सज्जाद अहमद का है।आगलगी की घटना में लाखों की क्षति की सूचना है।
शहर के आश्रम रोड के चिकपट्टी में घटित इस घटना को ले कर स्थानीय शमीम अहमद ,प्रीतेश पांडे व विवेक शर्मा आदि ने बताया कि गली व घर के संकरा होने व चप्पल के गोदाम होने से आगलगी पर काबू में काफी मुश्किल हुई। आगलगी विकराल रूप धारण कर चुकी थी।इधर,गश्ती कर रही फायर बिग्रेड टीम तुरन्त घटनास्थल पहुच गई।बाद में एसडीओ अमित कुमार,सीओ सुनील कुमार मल्ल ,इंस्पेक्टर अभय कुमार आदि भी पहुच कर मोनिटरिंग में जुट गए।
सामाजिक कार्यकर्ता नुरुल्लाह खान ने बताया कि फायरबिग्रेड वाहनों के खराब रहने से भी समस्या उतपन्न हुई है।एक फायर बिग्रेड वाहन का पाइप निकालने वाले गेट को तोड़ना पड़ा।इसमे करीब आधे घण्टे बर्बाद हुआ।पाइप भी कटे फटे थे।इससे पानी लीक करता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!